पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मांग:सीएम से निजी स्कूलाें ने की दाे नवंबर से स्कूल संचालन की मांग

धनबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन झारखंड ने सीएम हेमंत साेरेन से दाे नवंबर से स्कूल संचालन की मांग की है। स्कूल प्रबंधनाें ने शिक्षकाें और कर्मियाें की तंगहाली काे देखते हुए स्कूल खाेलने की गुहार लगायी है। महासचिव प्रवीण दुबे ने बताया कि कोविड-19 के कारण 8 महीने से बंद मध्यम कोटि के निजी स्कूलों के शिक्षकों और कर्मियाें का परिवार तंगी से गुजर रहा है।

अब भारत सरकार ने स्कूल खोलने की अनुमति कुछ शर्तों पर दी है। हरियाणा, बिहार आदि में स्कूल खुल चुके हैं और अब केंद्रीय विद्यालय, नवोदय विद्यालय आदि को भी 2 नवंबर से खोलने की अनुमति मिल चुकी है। हम स्कूल प्रबंधकाें, शिक्षकाें और कर्मियाें का भी दुख-दर्द किसी से छुपा नहीं है। शिक्षकों को छोड़ अन्य क्षेत्राें के लोगों को आर्थिक राहत मिली, लेकिन स्कूलाें को कोई भी आर्थिक राहत नहीं मिली। कोरोना का प्रभाव अब बहुत शिथिल होने लगा है।

ऐसे में कक्षा 6 से कक्षा 12 तक के स्कूल खोलने की अनुमति मिले, ताकि बच्चों की शिक्षा प्रभावित न हो। पठन-पाठन सुचारू रूप से चल सके। बच्चों का वार्षिक परीक्षा फरवरी-मार्च में होना है और ऑनलाइन पढ़ाई से बच्चों को कोई खास लाभ नहीं पहुंच पा रहा है। 70 प्रतिशत बच्चों के पास इंटरनेट की सुविधा नहीं है। महज 15 फीसदी अभिभावकों के पास स्मार्टफोन का अभाव है। इतने दिनों से घर में बैठे बच्चे शारीरिक और मानसिक रूप से कमजोर हो गए हैं। अब स्कूल खुले ताे बच्चे और शिक्षक का जीवन पटरी पर लाैट सके। स्कूलों में एक बार फिर रौनक लौट आए।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- यह समय विवेक और चतुराई से काम लेने का है। आपके पिछले कुछ समय से रुके हुए व अटके हुए काम पूरे होंगे। संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी समस्या का भी समाधान निकलेगा। अगर कोई वाहन खरीदने क...

और पढ़ें