पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ऑटो रूट पर बैठक आज::रणधीर वर्मा चाैक, बरटांड़ स्टैंड, हटिया मोड़ सहित शहर के 23 स्थानाें पर ऑटाे के स्टॉपेज का प्रस्ताव

धनबाद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 4 अॉटो संघ धनबाद शहर में अल्प ठहराव वाली जगहों की सूची प्रशासन को सौंपेंगे

शहर को सड़क जाम से निजात दिलाने के लिए ऑटाे रूट निर्धारण पर मंगलवार को जिला परिवहन कार्यालय में डीटीओ व ट्रैफिक डीएसपी के साथ 4 ऑटाे संघाें की बैठक होगी। बैठक में ऑटाे रूट से लेकर काेडिंग के साथ अल्प ठहराव स्थल को चिह्नित करने पर विचार होगा। अल्प ठहराव के लिए चिह्नित स्थल काे लेकर संघाें में एकरूपता है।

संघों ने रणधीर वर्मा चाैक के पास, हीरापुर बिजली ऑफिस के पास, एसएसएलएनटी काॅलेज के समीप, हीरापुर हटिया माेड़ की दाेनाें तरफ, पुलिस लाइन के पास दाेनाें तरफ, पीके राय काॅलेज के पास दाेनाें तरफ, कंबाइंड बिल्डिंग आयकर कॉलाेनी गेट के आगे, मिश्रित भवन गेट के आगे, बरटांड़ बस स्टैंड के आगे, भूली माेड़, सुभाष चाैक नया बाजार, बैंक माेड़ में झरिया पुल के पास, हावड़ा माेटर के पास, राजेंद्र मार्केट के पास, पुराना निगम कार्यालय के सामने, स्टील गेट, झरिया से आने के दाैरान बैंक मोड़ में श्रीराम प्लाजा के पास ऑटाे के अल्प ठहराव के रूप में चिह्नित किया है।

प्रशासन भी अपने स्तर पर अल्प ठहराव की जगह काे चिह्नित किया है। ऑटो संघ अपने प्रस्ताव को मंगलवार की बैठक में अधिकारियों के सामने प्रस्तुत करेंगे। अल्प ठहराव स्थलों पर ही ऑटो को रुकने, सवारी चढ़ाने व उतारने की इजाजत होगी।

संघ चाहते हैं-शहर में डेढ़ हजार ऑटो चले प्रशासन 700 ऑटो को मंजूरी देने के मूड में

बैठक में सेवा दल चालक संघ, धनबाद जिला ऑटाे महासंघ, झारखंड परिवहन मजदूर यूनियन और ऑटाे चालक माेर्चा भाग लेंगे। सेवा दल 984, महासंघ 525, यूनियन 550 और मोर्चा ने 810 ऑटाे की लिस्ट प्रशासन काे मुहैया कराई है। संघों ने जिलेभर में 2869 ऑटाे को चलाने की इजाजत देने की मांग करेंगे। वहीं चारों संघ चाहते हैं कि धनबाद शहर में डेढ़ हजार ऑटो को चलने की इजाजत मिले। वहीं शहर में जाम की स्थिति देखते हुए प्रशासन 6-7 साै ऑटाे काे शहर में प्रवेश देने की मूड में है। इस मुद्दे पर बैठक में निर्णय संभव है।

इस तरह ऑटो का रूट तय करने की बनी है योजना

सिंदरी रूट : सिंदरी व भाैंरा से यात्री अब सीधे धनबाद नहीं आ पाएंगे। दाेनाें जगहाें से यात्रियाें काे ऑटाे झरिया 4 नंबर तक आना हाेगा। झरिया चार नंबर से ऑटाे बदलना हाेगा।

कतरास रूट : धनबाद आने वाले यात्रियाें काे पहले ऑटो से कतरास से करकेंद तक आना हाेगा। करकेंद से ऑटाे बदलकर वे रांगाटांड़ तक पहुंच सकेंगे।

ताेपचांची-राजगंज रूट : ताेपचांची-राजगंज से ऑटाे बरवाअड्डा तक चलेंगे। किसान चाैक से ऑटाे धनबाद स्टेशन तक चलेंगे।

भूली रूट : भूली से चलने वाले ऑटाे काे श्रमिक चाैक तक चलने की इजाजत दी गई है। कहीं ऑटो नहीं बदलना होगा।

खबरें और भी हैं...