गई सड़क गड्‌ढों में:शहर के वार्ड 22 स्थित सुगियाडीह में सड़क पर सड़क बनाकर बर्बाद कर दी जनता की गाढ़ी कमाई

धनबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अधूरी पड़ी है पीसीसी सड़क, जर्जर हाे गया पीसीसी राेड - Dainik Bhaskar
अधूरी पड़ी है पीसीसी सड़क, जर्जर हाे गया पीसीसी राेड
  • जो 2 लाख रुपए बर्बाद हो गए, उससे बनाई जा सकती थी 250 फीट नई सड़क, शहर के मुहल्लों की 4 गलियां की जा सकती थीं दुरुस्त

2 माह पहले ही बनी सड़क पर फिर से नई सड़क...। यानी पहले बनी सड़क के निर्माण में खर्च हुए जनता के 2 लाख रुपए की बर्बादी। वह भी तब, जब शहर के कई मुहल्लाें की सड़कें खराब हैं और उन पर चलना भी मुश्किल है। इतनी राशि से चार पीसीसी सड़काें की मरम्मत हाे सकती है या फिर किसी मुहल्ले में इस राशि से 200 से 250 फीट नई सड़क भी बनाई जा सकती है।

दैनिक भास्कर की टीम ने गड़बड़झाले के खुलासे के बाद मंगलवार काे ही शहर के तीन-चार मुहल्लाें में जाकर वहां पहले बनाई गई पीसीसी सड़काें का जायजा लिया। टीम ने पाया कि महज 1 से 2 लाख की राशि से उन सड़काें काे बेहतर किया जा सकता है। लेकिन, लापरवाह अफसराें और ठेकेदाराें के कारण वहां के लाेग टूटी सड़काें पर चलने काे मजबूर हैं।

झरनापाड़ा : अधूरी पड़ी है पीसीसी सड़क

वार्ड 25 के झरनापाड़ा में एक पीसीसी सड़क अधूरी है। उसका निर्माण सांसद, विधायक मद के साथ-साथ निगम की राशि से किया गया था। 100 फीट सड़क बननी है और 2 लाख रुपए से निर्माण पूरा किया जा सकता है।

लाेहारकुल्ही : जर्जर हाे गया पीसीसी राेड

स्टील गेट के लाेहारकुल्ही में दाे साल पहले बनाई गई पीसीसी सड़क अब जर्जर हाे चुकी है। स्थानीय लाेग कहते हैं कि 2 लाख रुपए की राशि से इस सड़क काे दुरुस्त किया जा सकता है।

पांडरपाला: जर्जर राेड पर चलना भी मुश्किल

पांडरपाला के न्यू इस्लामपुर की सड़क भी निगम ने बनाई थी, जो अब काफी जर्जर हाे चुकी है। इस वजह से लाेगाें काे आने-जाने में काफी परेशानी हाे रही है। 2 लाख से रुपए से यह सड़क चलने लायक हाे जाएगी।

राधा नगर : टूट गई है निगम की सड़क

वार्ड 28 की इस टूटी पीसीसी सड़क को भी 1-1.25 लाख खर्च कर ठीक किया जा सकता है। इस वार्ड के इसका निर्माण नगर निगम ने कराया था। मरम्मत हाे जाने से यहां के लाेगाें काे काफी राहत मिलेगी।

खबरें और भी हैं...