पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रभु यीशु के जन्म की तैयारी:चर्चों में बैंगनी रंग की माेमबत्ती जला विश्वास और प्रेम का दिया संदेश, क्रिसमस से पूर्व पहले रविवार काे चर्चों में विशेष प्रार्थना

धनबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रभु यीशु के आगमन से पूर्व चार रविवार काे चर्चाें में विशेष प्रार्थना सभा होती है

ईसाई धर्मावलंबियाें ने प्रभु यीशु के आगमन के पूर्व क्रिसमस की तैयारियां शुरू कर दी हैं। प्रभु यीशु के जन्म से पहले आने वाले चार रविवार में से पहले रविवार 29 नवंबर को चर्चाें में आशा का प्रतीक बैंगनी रंग की मोमबत्ती जलाई गईं। इसके साथ ही विशेष प्रार्थना व पवित्र मिस्सा का आयाेजन किया गया। सहायक फादर मारिया चार्ल्स ने कहा कि आज हम आगमन काल में प्रवेश कर रहे हैं। ताकि हम अपने आपको प्रभु यीशु के आगमन के लिए तैयार कर सकें। हालांकि आगमन काल हमारे लिए हर दिन होता है।

अतः हमें हर दिन प्रभु यीशु के आगमन के लिए तैयार रहने की आवश्यकता है। कहा कि प्रभु यीशु साधारण मनुष्य बन कर इस धरती पर आए। उन्हाेंने एक बढ़ई के घर जन्म लिया। उन्हें हमारे बीच मुक्तिदाता बन कर आना था। ताकि वह हमारे बीच रहकर हमें ईश्वर से जोड़ सकें। इससे हमारा भी यह फर्ज बनता है कि यीशु के जन्म को मनाने के साथ-साथ हम उनके दूसरे आगमन काल की बाट जोहें।

आगमन को ले चार रविवार काे अलग अलग रंग की जलाई जाती हैं माेमबत्ती
प्रभु यीशु के आगमन से पूर्व चार रविवार काे चर्चाें में विशेष प्रार्थना सभा होती है। पहला रविवार 29, दूसरा 6 दिसंबर तीसरा 13 और चौथा रविवार 20 दिसंबर को है। पहले रविवार काे विश्वास और प्रेम की प्रतीक बैंगनी रंग की माेमबत्ती जलाई गई। दूसरे रविवार को चरवाहे की खुशी की प्रतीक गुलाबी, तीसरे पर बैंगनी और चौथे रविवार को शांति के संदेश देता सफेद माेमबत्ती जलाने की परंपरा हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser