पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

विशेष छुट्टी:रेलवे अपने संक्रमित कर्मियाें काे देगी एक माह की छुट्टी, ईसीआर के मुख्य कार्मिक अधिकारी ने जारी किया आदेश

धनबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • मंडल में कई हो चुके हैं संक्रमित
  • संक्रमित कर्मियाें व उनके परिजनाें काे भाेजन भी उपलब्ध कराएगी

रेलवे अपने कोरोना संक्रमित कर्मियाें काे एक महीने की विशेष छुट्टी देगी। पूर्व मध्य रेलवे ने शुक्रवार को इस संबंध में आदेश जारी कर दिया। यह व्यवस्था एक अप्रैल से ही प्रभावी मानी जाएगी। गाैरतलब है कि कोरोना की दूसरी लहर में धनबाद रेल मंडल के कई कर्मी संक्रमित हाे चुके हैं। कुछ की जान भी जा चुकी है।

कई मामलाें में संक्रमित के बाद हाेम आइसाेलेट हाेने पर कर्मियाें के वेतन से पैसे कट गए, क्याेंकि कर्मियाें की छुट्टी बची हुई नहीं थी। समीक्षा के बाद पूर्व मध्य रेल के मुख्य कार्मिक अधिकारी सुरेश चंद्र श्रीवास्तव ने एक महीने की विशेष छुट्टी की स्वीकृति का आदेश जारी कर दिया। ईसीआरकेयू के अध्यक्ष डीके पांडेय ने इसका स्वागत किया है।

संक्रमित कर्मियाें व उनके परिजनाें काे भाेजन भी उपलब्ध कराएगी

काेराेना संक्रमित अपने कर्मियाें और उनके परिजनाें काे रेलवे भाेजन भी उपलब्ध कराएगी। रेलवे कर्मचारी निधि से उनके लिए भाेजन के पैकेट की डीआरएम आशीष बंसल ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिया है। डीआरएम कार्यालय की कैंटीन में संक्रमित कर्मियाें के लिए भाेजन तैयार किया जाएगा। भाेजन प्राप्त करने के लिए संक्रमित कर्मियाें काे एक दिन पहले अपने बीट के कल्याण निरीक्षक काे माेबाइल से सूचित करना हाेगा। शाम चार बजे तक बताना हाेगा कि कितने लाेगाें के लिए भाेजन की जरूरत है।

खबरें और भी हैं...