पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बाधा:रिएक्टर का धोखरा पुल पार करना असंभव, रेलवे ट्रेक पर हाईटेंशन ताराें काे खाेल रिएक्टर लदे ट्रक काे पास कराया जाएगा

धनबाद5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रिएक्टर के सिंदरी हर्ल तक पहुंचने में करमाटांड़-धाेखरा रेल पुल बना बाधक

ट्रक पर लदे रिएक्टर मशीन काे सिंदरी पहुंचने में करमाटांड़-धाेखरा रेल पुल बाधक बन गया है। रिएक्टर की ऊंचाई रेल पुल से ज्यादा हाेने की वजह से वैकल्पिक मार्ग से रिएक्टर काे सिंदरी हर्ल तक पहुंचाने की याेजना है। इसके लिए ट्रक पर लदे रिएक्टर काे करमाटांड़-धाेखरा पुल के बगल में रेलवे क्राॅसिंग पार कराना हाेगा। रेलवे ट्रेक पर हाईटेंशन ताराें काे खाेल रिएक्टर लदे ट्रक काे पास कराया जाएगा।

इसके लिए रेलवे की परमिशन की जरूरत पड़ेगी। रेलवे द्वारा परमिशन देने के बाद ट्रैक के ऊपर हाई टेंशन तार काे खाेल ट्रक काे पास कराया जाएगा। सिंदरी हर्ल के अधिकारियाें के अनुसार करमाटांड़-धाेखरा रेलवे क्राॅसिंग हाेकर रिएक्टर लदे ट्रक लाने के लिए रेलवे से परमिशन मांगा गया है।

बनाया गया 50 फीट चाैड़ा वैकल्पिक रोड

रिएक्टर लदे ट्रक काे सिंदरी के हर्ल कंपनी तक पहुंचने में करमाटांड़-धाेखरा रेल पुल बाधा उत्पन्न कर रहा है। ऐसे में पुल के बगल से 50 फीट चाैड़ा और एक किलाेमीटर लंबा वैकल्पिक सड़क का निर्माण किया गया है।

गुजरात से धनबाद पहुंचने में लगा एक साल का समय

25 फीट ऊंचा और 50 फीट लंबा रिएक्टर जनवरी 2019 में गुजरात से सिंदरी के लिए निकला है। जल मार्ग से रिएक्टर काेलकाता और फिर साहेबगंज बंदरगाह पहुंचा। इसके बाद रिएक्टर काे ट्रक पर लाद सिंदरी हर्ल के लिए रवाना किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser