पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कार्रवाई:पहला कदम का निबंधन रद्द करने की सिफारिश, जिला प्रशासन की रिपाेर्ट पर आयाेग ने की कार्रवाई

धनबाद8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राज्य नि:शक्तता आयुक्त ने नारायणी चैरिटेबल ट्रस्ट की ओर से जगजीवन नगर में संचालित नि:शक्त बच्चाें के स्कूल “पहला कदम’ में गड़बड़ी की शिकायत काे गंभीरता से लिया है। उसने जिला प्रशासन की रिपाेर्ट काे आधार मानते हुए राष्ट्रीय न्यास दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग के सचिव से स्कूल का निबंधन रद्द करने की सिफारिश कर दी है।

नि:शक्ताें के लिए काम करनेवाली जीवन संस्था के संचालक अनिल कुमार सिंह की शिकायत पर महिला बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग और राज्य नि:शक्तता आयाेग ने जिला प्रशासन काे जांच करने का आदेश दिया था। प्रशासन ने दाे सदस्यीय कमेटी से जांच कराई थी। इसके अध्यक्ष जिला कल्याण पदाधिकारी दयानंद दुबे का कहना है कि 12 बिंदुओं पर शिकायत की थी। दिव्यांग बच्चाें के लिए प्रशिक्षित शिक्षक नहीं हाेने समेत कई शिकायतें सही पाई गईं। काेराेना की वजह से स्कूल बंद हाेने के कारण कई बिंदुओं पर जांच नहीं हाे सकी, जबकि कई शिकायतें सहीं नहीं मिलीं।

उपायुक्त से दाेबारा जांच की मांग करूंगी: अनिता
पहला कदम की संचालिका अनिता अग्रवाल ने कहा कि यहां सभी तरह के दिव्यांग बच्चाें के लिए प्रशिक्षित शिक्षक हैं और उनके इलाज के लिए डाॅक्टर भी उपलब्ध हैं। उन्हाेंने जांच पर ही सवाल खड़े किए। कहा वर्तमान स्थिति के आधार पर रिपाेर्ट नहीं तैयार की है। अनिता अग्रवाल ने कहा कि वे डीसी से मिलकर दाेबारा जांच कराने की मांग करेंगी।

खबरें और भी हैं...