• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Dhanbad
  • Record Wedding Of The Season Took Place In Dhanbad On Sunday, 10 Thousand Marriages Took Place; Even Today 12 Thousand Bride And Groom Will Take Rounds

खूब गूंजी शहनाई:धनबाद में रविवार काे हुई सीजन की रिकॉर्ड शादी, 10 हजार विवाह हुए; आज भी 12 हजार वर-वधू लेंगे फेरे

धनबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
क्लबों से लेकर होटल-धर्मशालाओं में खूब गूंजी शहनाई - Dainik Bhaskar
क्लबों से लेकर होटल-धर्मशालाओं में खूब गूंजी शहनाई

15 नवंबर से शादियाें का सीजन शुरू हाे चुका है। काेराेना के कारण दाे साल बाद शहनाई की गूंज है। रविवार काे भी धनबाद में जमकर रिकॉर्ड शादियां हुईं। धनबाद जिला डेकाेराेटर्स एसाेएिशन की मानें ताे रविवार काे जिले में 10 हजार विवाह हुए। वहीं साेमवार काे इसका भी रिकॉर्ड भी टूटेगा। लगभग 12 हजार शादियां होंगी। घर, हाेटल-धर्मशाला ही नहीं जिले के प्रमुख मंदिराें में भी शादियाें का तांता है। वैवाहिक आयाेजनाें से जुड़े काराेबारी रविवार काे जिले के मंदिराें में ही ढाई से तीन हजार शादियां हाेने का अनुमान लगाया हैं। काफी संख्या में वैवाहिक आयाेजन का असर यह है कि जिले के सभी हाेटल और धर्मशालाएं फुल हैं। बैंड-बाजा, कैटरर्स वालाें के पास एक दिन में तीन से चार बुकिंग है। लिहाजा संचालकाें काे बुकिंग मैनेज करने में ही पसीने छूट रहे हैं।

हर सड़क पर बारात : शाम के बाद शहर की सड़काें का नजारा बदला दिखा। गली-मुहल्लाें के साथ मुख्य सड़काें पर भी रविवार काे बाराती नजर आए। कई स्थानाें पर ताे बारातियाें के कारण सड़क जाम की स्थिति भी रहीं। बाराती सड़क पर नाचते रहे।

आज विवाह का सर्वाेत्तम मुहूर्त : प. रमेश चंद्र त्रिपाठी का कहना है कि साेमवार काे शादी-ब्याह के लिए सर्वाेत्तम मुहूर्त चित्रा नक्षत्र हाेगा। शास्त्राें में उल्लेख है कि हस्त, तीनाें उत्तरा और अनुराधा नक्षत्र में हुई शादियां अत्यंत शुभ फलदायी हाेती हैं।

खबरें और भी हैं...