पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Dhanbad
  • Renovated CAVID 19 Central Hospital To Start Tomorrow, DC Said In Training Program Infection Rate Is To Be Brought From 0.5 To 0

कार्यक्रम:कल से शुरू होगा पुनर्निर्मित काेविड-19 सेंट्रल अस्पताल, प्रशिक्षण कार्यक्रम में डीसी बोले - संक्रमण दर 0.5 से 0 लाना है

धनबाद8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सेंट्रल अस्पताल स्थित पुनर्निर्मित काेविड-19 हाॅस्पिटल 15 अक्टूबर से चालू होगा। इसे लेकर डाॅक्टराें और चिकित्साकर्मियाें काे मंगलवार काे काेयलानगर स्थित सामुदायिक भवन में प्रशिक्षण दिया गया। माैके पर डीसी उमा शंकर सिंह ने कहा कि सभी के सहयाेग से संक्रमण दर काे कम करने में सफलता मिली।

प्रशासन का अगला लक्ष्य संक्रमण दर 0.5% से 0% तक लाना है। उन्होंने कहा कि बीसीसीएल के सहयोग के बिना 18 दिन में पुनर्निर्मित अस्पताल का कार्य पूरा करना संभव नहीं था। अस्पताल में 30 बेड का आइसीयू सेंटर तथा 40 बेड का नन-आइसीयू सेंटर बनाया गया है। उपचार के लिए सारे उपक्ररण लगाए गए हैं। बीसीसीएल प्रबंधन ने आपदा की घड़ी में सीएसआर मद से जिला प्रशासन काे हर तरह से सहयाेग दिया है।

डाॅक्टर और पार मेडिकल स्टाफ नहीं लें छुट्टी

डीसी ने सेंट्रल अस्पताल स्थित काेविड-19 हाॅस्पिटल में पदस्थापित चिकित्सक व पारा मेडिकल स्टाफ से आपदा की घड़ी में सहयाेग की अपील की। उन्हाेंने कहा कि फेस्टिवल शुरू हाे रहा है। अाग्रह हाेगा कि इस बार पर्व-त्याेहार में डाॅक्टर और पारा मेडिकल स्टाफ मरीजाें के बेहतर इलाज के लिए छुट्टी पर नहीं जाएं। संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए धनबाद स्टेशन, चिरकुंडा व एनएच-2 चेक पोस्ट पर स्पेशल ड्राइव चलेगा।

खबरें और भी हैं...