पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ब्लैकलिस्ट:सफाई एजेंसी ब्लैकलिस्टेड नई को सौंपी गई जिम्मेवारी, एसएनएमएमसीएच की सफाई एजेंसी पर कार्रवाई

धनबाद9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • एजेंसी पर टुंडी विधायक मथुरा महताे ने आराेप लगाते हुए विधानसभा में सवाल उठाया गया था

एसएनएमएमसीएच में सफाई कार्य कर रही एजेंसी वर्मा इंटरप्राइजेज काे हटा दिया गया। मुख्यालय के निर्देश पर बुधवार काे अस्पताल प्रबंधन ने एजेंसी काे ब्लैकलिस्ट करते हुए नई एजेंसी कमांडाे सिक्याेरिटी काे सफाई की जिम्मेवारी साैंपी है। जानकारी के अनुसार वर्मा इंटरप्राइजेज पर गलत कागजात देकर टेंडर हासिल करने व सफाई मद में अधिक भुगतान लेने का आराेप था।

एजेंसी पर टुंडी विधायक मथुरा महताे ने आराेप लगाते हुए विधानसभा में सवाल उठाया गया था। इसके बाद स्वास्थ्य मंत्री ने जांच का आदेश दिया था। हालांकि एजेंसी संचालकाें ने जांच में काेई भी आराेप साबित नहीं हाेने के बावजूद हटाने पर क्षाेभ जताया।

टेंडर में फिर हुआ था वर्मा इंटरप्राइजेज का चयन

एजेंसी पर लगे आराेपाें की जांच के साथ एसएनएमएमसीएच में सफाई के लिए टेंडर की प्रक्रिया भी शुरू की गई। टेंडर प्रक्रिया पूरी करने के बाद वर्मा इंटरप्राइजेज एल-1 हुआ जबकि कमांडाे सिक्याेरिटी एल-2। टेंडर में एल-1न आने के बाद प्रबंधन ने मुख्यालय से मार्गदर्शन मांगा था। इस पर मुख्यालय ने आराेपी एजेंसी की सेवा तत्काल समाप्त करने का निर्देश दिया।

मुख्यालय के निर्देश पर वर्मा इंटरप्राइजेज काे ब्लैकलिस्ट किया गया है। सफाई की जिम्मेवारी कमांडाे सिक्याेरिटी काे दी गई है।
डाॅ अरुण चाैधरी, अधीक्षक

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें