पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

राहत की खबर:कोविड मरीजों के लिए सदर अस्पताल, परिसर में डायलिसिस की सुविधा शुरू

धनबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सदर अस्पताल में सामान्य मरीजों की भी डायलिसिस सुविधा रहेगी बहाल
  • जब कोरोना संक्रमित का होगा डायलिसिस, उस वक्त सामान्य मरीजों के लिए रुकी रहेगी सारी सुविधाएं

सदर अस्पताल परिसर में काेविड मरीजाें काे डायलिसिस की सुविधा मिलेगी। मंगलवार काे डीसी उमा शंकर सिंह की माैजूदगी में सीनियर टेक्नीशियन अमित कुमार ने सदर अस्पताल में कोविड संक्रमित मरीजों के लिए अलग से बनाए गए डायलिसिस सेंटर का उद्घाटन किया। उपायुक्त ने बताया कि इस डायलिसिस सेंटर में कोविड के हल्के लक्षण वाले मरीजों का डायलिसिस किया जाएगा। यहां वॉटर आउटलेट, पानी की सप्लाई, सोक टैंक सहित अन्य सभी सुविधाएं अलग से निर्मित की गई हैं।

सेंटर मैनेजर माे हुसैन ने बताया कि फिलहाल काेविड मरीजाें के लिए सेंटर में दाे डायलिसिस मशीनाें का इंतजाम किया गया, जबकि सामान्य मरीजाें के लिए भी दाे मशीनें हैं। सामान्य मरीजाें काे असुविधा न हाे, इसके लिए सेंटर में काेविड मरीजाें के प्रवेश से लेकर हर तरह के अलग इंतजाम किए गए हैं।

कई ऐसे उपकरण हैं जाे यूज एंड थ्राे हैं। उसका दाेबारा उपयाेग नहीं किया जाएगा। संक्रमण न फैले, इसका भी पूरा ध्यान रखा गया है। जब संक्रमित मरीज का डायलिसिस हाे रहा हाेगा, तब सामान्य मरीज का डायलिसिस नहीं किया जाएगा। माैके पर अपर समाहर्ता श्याम नारायण राम, सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास, डॉ राजकुमार सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें