पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निर्णय:सदर अस्पताल को बनाया जाएगा स्टेट ऑफ द आर्ट हाॅस्पिटल: डीसी

धनबाद7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सदर अस्पताल में चिकित्सकों के साथ बैठक करते डीसी। - Dainik Bhaskar
सदर अस्पताल में चिकित्सकों के साथ बैठक करते डीसी।
  • स्वास्थ्य विजन प्लान 2023 के तहत उपलब्ध कराई जाएंगी सुविधाएं
  • अस्पताल परिसर में डीसी उमा शंकर सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया निर्णय

स्वास्थ्य विजन प्लान 2023 के तहत सदर अस्पताल को स्टेट ऑफ द आर्ट अस्पताल बनाया जाएगा। यह निर्णय मंगलवार को सदर अस्पताल में डीसी उमा शंकर सिंह की अध्यक्षता में हुई बैठक में लिया गया। स्टेट ऑफ द आर्ट अस्पताल बनाने के लिए सदर अस्पताल में क्या आधारभूत संरचना की जरूरत पड़ेगी, इसको लेकर विचार-विमर्श किया गया।

अस्पताल परिसर के पुराने भवनाें को तोड़कर इनमें आधारभूत संरचना के लिए नए बिल्डिंग बनाए जाएंगे। नए भवन में सभागार की भी व्यवस्था होगी, जिसमें डाॅक्टराें व पारा मेडिकल स्टाफ की मीटिंग होगी। अस्पताल परिसर में पारा मेडिकल स्टाफ के लिए आवासीय भवन भी बनाए जाएंगे। जिससे लोगों को ड्यूटी में सुविधा हो सके।

लोगों के लिए शुद्ध पेयजल की सुविधा रहेगी। शौचालय की व्यवस्था हाेगी। डीसी ने कहा कि शीघ्र आर्किटेक्ट से संपर्क कर इस दिशा में कदम उठाए जाएंगे। ताकि जल्द ही इस याेजना काे धरातल पर उतारा जा सके। माैके बैठक में एडीएम लॉ एंड ऑर्डर चंदन कुमार, एसडीएम सुरेंद्र कुमार, सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास, सदर अस्पताल के नोडल पदाधिकारी डॉ राजकुमार सिंह, भवन प्रमंडल विभाग के कार्यपालक अभियंता राजकुमार राणा, बिजली विभाग के इरफान खान, डीएमएफटी के शुभम सिंघल, नितिन कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

बैठने के लिए प्रतिक्षालय व पार्क की होगी व्यवस्था

अस्पलाल और आवासीय काॅलोनी में नो-पावर कट बिजली आपूर्ति पर भी चर्चा की गई। डीसी उमा शंकर सिंह ने कहा कि अस्पताल में 24 घंटे बिजली की सुविधा होगी, इसके लिए सौर ऊर्जा से पावर सप्लाई की जाएगी। अतिथियों के बैठने के लिए प्रतिक्षालय तथा बच्चों के मनोरंजन के लिए पार्क की व्यवस्था होगी। इसके अलावे दो पहिया व चार पहिया वाहनों के लिए अलग से पार्किंग की व्यवस्था होगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें