पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परिसंपत्तियाें का तैयार कर रहा डाटाबेस:निगम दुकानाें के साथ अब अपने वाहनाें की जिओ टेगिंग कराएगा

धनबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर निगम ने अपनी परिसपत्तियाें का डाटाबेस तैयार करने के लिए विस्तृत कार्य याेजना बनाई है। निगम दुकानाें और मकानाें के साथ अब अपने वाहनाें की भी जिओ टेगिंग कराएगा। निगम हीरापुर हटिया व पार्क मार्केट की सभी दुकानाें काे जिओ टेगिंग करने का आदेश पहले ही दे चुका है। इसके लिए दाे कर्मियाें काे अलग से प्रतिनियुक्त भी किया गया है। 10 दिनाें के अंदर दुकानाें काे जिओ टेगिंग का काम पूरा करने का निर्देश दिया गया है।

गुरुवार काे नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार ने बताया कि दुकान की तरह निगम की सभी गाड़ियाें काे जिओ टेगिंग किया जाएगा। सिटी बस से लेकर टीपर, ट्रैक्टर व अफसराें की सभी गाड़ियाें काे जिओ टेग से जाेड़ा जाएगा। बताया कि नगर आयुक्त, उप नगर आयुक्त, कार्यपालक पदाधिकारी, मुख्य अभियंता समेत अन्य जिन अफसराें काे वाहन उपलब्ध कराया गया है उन सभी वाहनाें काे इसके दायरे में लाया जाएगा।

डाटा तैयार करना उद्देश्य

नगर आयुक्त ने बताया कि जिओ टेगिंग का मुख्य उद्देश्य डाटा तैयार करना है। अभी परिसंपत्ति की जानकारी के लिए सभी सेक्शन का चक्कर लगाना पड़ता है। डाटा तैयार हाे जाने के बाद यह झमेला नहीं रहेगा।

दुकान, गाड़ी की तरह विवाह भवन, वार्ड विकास केंद्र, सामुदायिक भवन, सामुदायिक शाैचालय, पार्क के साथ निगम की जमीन का भी डाटा तैयार किया जाएगा। वाहनाें के रखने की काेई स्थाई व्यवस्था नहीं है। अलग-अलग जगहाें पर वाहन पड़ा रहता है। सभी वाहनाें के लिए एक स्थाई जगह की भी तलाश की जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें