पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Dhanbad
  • The Form Has Been Filled Incorrectly In The Form, Chance To Improve To 7, The Problem Of The University Administration In The Release Of The Selection List

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पीजी एडमिशन:फाॅर्म में गलत तरीके से भरे गए हैं अंक, 7 तक सुधार का मौका, चयन सूची जारी करने में विवि प्रशासन काे परेशानी

धनबादएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 12 को जारी की जाएगी सूची
  • 14 से 19 तक वेरिफिकेशन
  • 21 से शुरू होंगी कक्षाएं

बीबीएमकेयू के पीजी डिपार्टमेंट और अंगीभूत काॅलेजों के पीजी विभाग में नामांकन के लिए आए आवेदनाें में छात्र-छात्राओं ने यूजी के अंकाें की जानकारी देने में कई गलतियां की हैं। एकरूपता नहीं होने की वजह से नामांकन के लिए चयन सूची जारी करने में विवि प्रशासन काे परेशानी हो रही है। इसलिए उसने नामांकन फाॅर्म के एकेडमिक क्वालिफिकेशन सेक्शन में सुधार करने का एक मौका देने का निर्णय लिया है। अब छात्र-छात्राएं चांसलर पोर्टल पर अपने यूजर आईडी और पासवर्ड के जरिए लाॅग-इन कर सुधार कर सकते हैं। सुधार का माैका 5 से 7 दिसंबर तक है।

विवि के डीएसडब्ल्यू डाॅ एलबी सिंह और एडमिशन सेल की चेयरपर्सन डाॅ नमिता गुप्ता ने शुक्रवार काे इस बारे में बताया। उन्हाेंने कहा कि यह आवेदक छात्र-छात्राओं के लिए अंतिम मौका है। इसके बाद सुधार का कोई मौका नहीं दिया जाएगा। ऐसे में नामांकन से वंचित होने पर आवेदक खुद जिम्मेवार होंगे। एडमिशन सेल के अनुसार, 12 दिसंबर को नामांकन के लिए चयन सूची प्रकाशित की जाएगी। 14 से 19 दिसंबर तक चयनित छात्र-छात्राएं संबंधित डिपार्टमेंट में अपने सर्टिफिकेट का वेरिफिकेशन करा सकेंगे। 21 दिसंबर से कक्षाएं शुरू की जाएंगी।

एडमिशन फाॅर्म में इस तरह दर्ज करने हैं छात्र-छात्राओं को अंक
एडमिशन सेल के अनुसार छात्र-छात्राओं को कोर पेपर के अंक 1400 में, डीएसई पेपर के अलग अंक 400 में, टोटल कोर प्लस डीएसई यानी 1800 में से प्राप्त अंक को भरना होगा। पास और जनरल कोर्स के छात्रों को 2100 में मिले अंक, बीटेक को 100 अंकाें में मिले अंक, वोकेशनल के छात्रों को 1800 में मिले अंक दर्ज करने हैं।

आवेदन की तिथि बढ़ाने की मांग

छात्र युवा संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष ऋषिकांत यादव ने पीजी नामांकन के लिए आवेदन करने से वंचित छात्र-छात्राओं को आवेदन करने का एक और मौका देने की मांग की है। पीएचडी प्रवेश परीक्षा भी जल्द लेने की मांग की है।

यूजी सेमेस्टर 2 व 4 के फाॅर्म 8 दिसंबर तक भरे जाएंगे

छात्र-छात्राओं की मांग पर बीबीएमकेयू के परीक्षा विभाग ने यूजी सेमेस्टर दो और चार तथा पीजी सेमेस्टर दो के परीक्षा फाॅर्म भरने की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। यूजी सेमेस्टर 2 और 4 के छात्र-छात्राएं अब बिना विलंब दंड के 8 दिसंबर तक और 500 रुपए विलंब दंड के साथ 12 दिसंबर तक फाॅर्म भर सकते हैं। वहीं, पीजी सेमेस्टर दो के छात्र-छात्राएं 7 दिसंबर तक बिना विलंब दंड के और 500 रुपए विलंब दंड के साथ 10 दिसंबर तक परीक्षा फाॅर्म भर सकते हैं।

17 से आयोजित होंगी एमएड सेमेस्टर 1 और 3 की परीक्षाएं

बीबीएमकेयू में दिसंबर माह में पांच परीक्षाओं का आयाेजन किया जाएगा। बीएड सेमेस्टर चार की परीक्षा 5 दिसंबर से शुरू होगी। वहीं एमबीबीएस की दो सप्लिमेंट्री परीक्षाएं भी दिसंबर में ही आयोजित हाेंगी। एमएड सेमेस्टर 1 और 3 की परीक्षाएं 17 से 22 दिसंबर तक आयोजित की जाएंगी। एमएड की परीक्षाओं के लिए लाॅ काॅलेज, धनबाद को केंद्र बनाया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser