पानी गिरने की तेज आवाज:मेडिकल कॉलेज के बाथरूम की खिड़की का रॉड काटकर हथकड़ी समेत भागा कैदी

धनबाद25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
नहीं खुला शौचालय का गेट, टूटी मिली खिड़की - Dainik Bhaskar
नहीं खुला शौचालय का गेट, टूटी मिली खिड़की
  • भौरा पुलिस ने बाइक चोरी में भेजा था जेल, एक दिन पहले ही एसएनएमएमसीएच में कराया गया था भर्ती

एसएनएमएमसीएच में पुलिस अभिरक्षा में इलाजरत कैदी बिट्टू तूरी शनिवार की शाम 7:30 बजे इमरजेंसी वार्ड के बाथरूम की खिड़की का राॅड काटकर हथकड़ी-रस्सा समेत भाग निकला। कैदी की सुरक्षा में तैनात जवान विनाेद साेरेन बाथरूम के बाहर खड़ा था। बाथरूम से पानी गिरने की तेज आवाज आ रही थी।

दस मिनट के बाद भी वह नहीं निकला ताे साेरेन ने आवाज दी, लेकिन जवाब नहीं मिला। साेरेन ने ऊपर से झांक कर देखा ताे खिड़की का राॅड टूटा दिखा। अंदर कैदी नदारद था। इसके बाद वह शाेर मचाते हुए बाहर निकला। इधर-उधर खाेजबीन की लेकिन नहीं मिला। सूचना पर पुलिस लाइन से मेजर अरुण किशन और सरायढेला पुलिस माैके पर पहुंची।

बाथरूम अंदर से बंद था। एक जवान दीवार पर चढ़ कर दरवाजा खोला। फरार कैदी काे भाैंरा पुलिस ने बाइक चाेरी के आराेप में जेल भेजा था। एक दिन पहले ही उसे जेल से इलाज के लिए ईएनटी वार्ड के 14 नंबर बेड पर भर्ती कराया गया था। एसएनएमएमसीएच से चार माह दिन में कैदी भागने की यह दूसरी घटना है। 15 जुलाई काे जमुई का हत्याराेपी साेनू यादव हथकड़ी का रस्सा काटकर भाग निकला था।

ईएनटी वार्ड में था भर्ती, शौच के लिए गया इमरजेंसी वार्ड
बताया जा रहा है कि बिट्टू ने ईएनटी वार्ड का बाथरूम गंदा हाेने की बात कह उसे इमरजेंसी वार्ड में शाैच के लिए ले जाने के लिए विनाेद साेरेन से कहा था। शाम 4 बजे भी उसे शाैच के लिए लाया गया था। उसने कहा कि पेट साफ नहीं हाे रहा है। इसलिए शाम 7:30 बजे दोबारा जवान बाथरूम के लिए ले गया था, जहां से वह भाग निकला।

बेड पर रखी मिली धार्मिक पुस्तक ‘ज्ञान गंगा’ : बिट्टू के बेड पर ज्ञान गंगा नामक धार्मिक पुस्तक और उसके सामान रखे मिले। जवान के मुताबिक बिट्टू ने पढ़ने के लिए पुस्तक मंगाया था और उसे पढ़ता भी था।

  • सुरक्षा में तीन जवानाें की थी तैनाती, एक था मौजूद : बिट्टू की सुरक्षा में पुलिस लाइन से राेहित किस्कू, विनाेद साेरेन एवं शिव शंकर पासवान काे तैनात किया गया था। राेहित किस्कू नहीं आया था। शिवशंकर पासवान घटना के बाद पहुंचा। विनाेद साेरेन घटना के समय माैजूद था। दाेपहर में बिट्टू काे दाे बार दवा खरीदने के नाम पर विनाेद बाहर भी ले गया था।
  • जवान के माेबाइल से बात कर डिलीट कर दिया था नंबर: बताया जा रहा है कि बिट्टू शाम काे विनाेद से बात करने के लिए उससे माेबाइल लिया था। उसने कहा कि उसे घर से खाना मंगाना है। माेबाइल पर उसने किससे बात की, यह पता नहीं लेकिन उसके भागने के बाद विनाेद ने माेबाइल चेक किया ताे पाया कि बात करने के बाद बिट्टू ने नंबर डिलीट कर दिया था।
खबरें और भी हैं...