पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

स्वास्थ्य निदेशालय:चक्रवर्ती नर्सिंग हाेम में महिला की हुई माैत मामले में टीम ने सिविल सर्जन से ली जानकारी

धनबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 24 जून 2019 काे दुग्दा के बबलू की पत्नी साेनी की इलाज के दाैरान हुई थी माैत

चक्रवर्ती नर्सिंग हाेम में इलाज के दाैरान बोकारो, दुग्दा निवासी बबलू सिंह की पत्नी सोनी कुमारी की हुई मौत के मामले में स्वास्थ्य निदेशालय रांची के निदेशक प्रमुख द्वारा गठित दो सदस्यीय टीम गुरुवार को धनबाद पहुंची। बबलू सिंह ने चक्रवर्ती नर्सिंग हाेम पर पत्नी के इलाज में लापरवाही से माैत हाेने का आराेप लगाया है। टीम में स्वास्थ्य निदेशालय के उप निदेशक डॉ कृष्ण कुमार व डॉ विजय बिहारी प्रसाद शामिल हैं। टीम ने सबसे पहले काेर्ट राेड स्थित सीएस कार्यालय गई।

सिविल सर्जन डॉ गोपाल दास से पूरे मामले की जानकारी ली। जांच टीम के बुलाने पर शिकायतकर्ता बबलू सिंह भी माैजूद थे। उप निदेशक डॉ कृष्ण कुमार ने बताया मामले में सीएस की रिपोर्ट की जांच की गई है। मामले में डॉ डी चक्रवर्ती का भी पक्ष सुनने के बाद जांच टीम अपनी रिपोर्ट स्वास्थ्य निदेशालय निदेशक प्रमुख को साैंपेगी।

क्या है मामला : बबलू सिंह ने 7 जून 2019 को पत्नी काे इलाज के लिए चक्रवर्ती नर्सिंग होम में भर्ती कराया था। 11 जून तक मरीज इलाज किया गया। बबलू ने आराेप लगाया कि इलाज में लापरवाही बरतने के कारण मरीज की स्थिति गंभीर होती चली गई। इसके बाद बीजीएच रेफर किया गया। बीजीएच से फिर मेडिका रांची रेफर कर दिया गया। मेडिका में जांच के बाद बताया गया कि उनकी पत्नी के इलाज में लापरवाही बरती गई है। मरीज की कभी भी माैत हो सकती है।

24 जून को पत्नी की मौत हो जाती है। बबलू ने तत्कालीन उपायुक्त से मामले की शिकायत की। उपायुक्त ने 21 दिसंबर को एडीएम विधि-व्यवस्था तथा सीएस को एक सप्ताह के भीतर जांच प्रतिवेदन सौंपने काे कहा। मामले में बबलू ने बैंक मोड़ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई थी।

खबरें और भी हैं...