हाॅस्टल संचालक काे भी हिरासत में:237 कराेड़ के घाेटाले के आरोपी की पत्नी धनबाद के गर्ल्स हॉस्टल में छिपी थी, धराई

धनबाद7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हॉस्टल संचालक को बॉन्ड पर छोड़ा
  • वाराणसी के शाइन सिटी घाेटाले में 53वीं गिरफ्तारी

वाराणसी के 237 कराेड़ रुपए के शाइन सिटी घाेटाले में पुलिस ने कंपनी के डायरेक्टर अमिताभ श्रीवास्तव की पत्नी मीरा श्रीवास्तव काे गिरफ्तार कर लिया है। वह यहां पाॅलिटेक्निक के पास गर्ल्स हाॅस्टल में रह रही थी। उसने अपनी दाे बेटियाें काे धनबाद में ही एक रिश्तेदार के यहां रखा है। अमिताभ श्रीवास्तव काे एक साल पहले नई दिल्ली से गिरफ्तार किया गया था। वे अभी जेल में हैं।

पति की गिरफ्तारी के बाद मीरा अंडरग्राउंड हाे गई थीं। माेबाइल सर्विलांस से पुलिस काे उनके धनबाद में हाेने का पता चला। इसके बाद वाराणसी के लक्सा थाने की टीम ने हाॅस्टल पर छापा मारा और मीरा काे गिरफ्तार कर लिया। हाॅस्टल संचालक काे भी हिरासत में लिया गया था, लेकिन पूछताछ के बाद बाॅन्ड भराकर उसे थाने से छाेड़ दिया गया।

इस घाेटाले में पुलिस ने 60 लाेगाें काे आराेपी बनाया था। मीरा की यह 53वीं गिरफ्तारी है। उस पर कुल 35 केस दर्ज हैं। उसका पति के साथ ज्वाइंट अकाउंट है, जिसमें कराेड़ाें का ट्रांजेक्शन हुआ है। वाराणसी पुलिस के मुताबिक कंपनी के अफसराें ने प्लाॅट, फ्लैट व जमीन बेचने और रुपए दाेगुना करने के नाम पर कई लाेगाें से ठगी की है। इस मामले में शाइन सिटी इंफ्रा प्रोजेक्ट के सीएमडी राशिद नसीम और उनके भाई आसिफ पर भी यूपी सरकार ने पांच-पांच लाख रुपए का इनाम घोषित कर रखा है।

खबरें और भी हैं...