• Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Dhanbad
  • To Stop The Entry Of Heavy Vehicles, Checkposts Will Be Made At Katras More And Karkend, The Route Of Buses Will Be Changed.

हादसो पर रोक की तैयारी:भारी वाहनों का प्रवेश रोकने के लिए कतरास मोड़ व करकेंद में बनेंगे चेकपोस्ट, बसों का रूट बदलेगा

धनबाद2 महीने पहलेलेखक: कन्हैया लाल
  • कॉपी लिंक

शहर में राेजाना लगनेवाले जाम से निजात के लिए भारी वाहनाें के रूट में बदलाव करने की तैयारी है। फिलहाल भारी वाहन रात में 10 बजे से सुबह 6 बजे तक शहर से हाेकर गुजरते हैं। लेकिन, जल्द ही शहर में उनका प्रवेश पूरी तरह बंद कर दिया जाएगा। इस सिलसिले में झरिया के कतरास माेड़ और करकेंद में स्थायी पुलिस चेकपाेस्ट बनाया जाएगा।

वहां 24 घंटे पर्याप्त संख्या में बल की तैनाती रहेगी। तब बाेकाराे की ओर से आनेवाले भारी वाहन रात में भी करकेंद, तेतुलमारी, 8 लेन, मेमकाे माेड़ हाेते हुए बरवाअड्डा या गाेविंदपुर की ओर जाएंगे। बसाें का रूट भी सुबह 9 से रात 9 बजे के बीच फिर से बदला जाएगा। बरटांड़ से खुलनेवाली बसें मेमकाे माेड़, 8 लेन, तेतुलमारी, करकेंद माेड़ हाेकर बाेकाराे की ओर जाएंगी। रूट में यह बदलाव अगले महीने से प्रभावी हाे सकता है।

ट्रकों-बसों को फिर मेमको मोड़, 8 लेन से चलाने की तैयारी

यातायात सुगम बनाने पर ट्रैफिक डीएसपी 10 दिनाें में साैंपेंगे रिपाेर्ट

शहर के जाम पर डीसी ने ट्रैफिक डीएसपी काे यातायात व्यवस्था काे सुगम बनाने से संबंधित रिपाेर्ट बनाने का निर्देश दिया। डीएसपी राजेश कुमार ने कहा कि वे 10 दिनाें में प्रस्तावित रूट समेत पूरी रिपाेर्ट डीसी काे साैंप देंगे।

चेकपाेस्टाें के अभाव में भारी वाहनाें के प्रवेश पर नहीं लग पा रही राेक

पहले भी भारी वाहनाें के शहर में प्रवेश पर राेक का निर्देश जारी हुआ था, पर कतरास माेड़ व करकेंद में चेकपाेस्ट के नहीं से लागू नहीं हुआ। सभी चेकपाेस्टाें के संचालन का जिम्मा ट्रैफिक पुलिस काे साैंपने पर भी विचार किया जा रहा है।

रात 9 से सुबह 9 बजे के बीच ही शहर में आ-जा सकेंगी बसें

शहर में सुबह 9 से रात 9 बजे तक बसों के परिचालन पर कुछ माह पहले रोक लगाई गई थी, पर फिर इस निर्देश काे वापस ले लिया गया था। अब बदलाव के बाद बसें सिर्फ रात 9 से सुबह 9 बजे के बीच शहर में चलेंगी।

हाइवा का भी रूट व परिचालन का समय तय किया जाएगा

झरिया इलाके की खदानाें में चलनेवाले हाइवा के परिचालन के लिए भी रूट तय हाेगा। उन्हें भागाबांध के रास्ते पुटकी, करकेंद, तेतुलमारी, मेमकाे माेड़ हाेकर चलाने की तैयारी है। उनके परिचालन का समय भी तय हो सकता है।

खबरें और भी हैं...