जज हत्याकांड:ऑटो चोरी केस में चार्जफ्रेम सेशन कोर्ट में चलेगा ट्रायल

धनबाद2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आरोपी लखन वर्मा। - Dainik Bhaskar
आरोपी लखन वर्मा।

जज उत्तम आनंद की हत्या के मामले को एसडीजेएम अभिषेक श्रीवास्तव की अदालत ने बुधवार को दौरा सुपुर्द कर दिया है। वहीं ऑटो चोरी करने एवं साक्ष्य छुपाने के मामले में सीबीआई के विशेष दंडाधिकारी सह एसडीजेएम की अदालत ने आरोपी लखन वर्मा एवं उसके सहयोगी राहुल वर्मा के खिलाफ आरोप का गठन कर लिया है। अब जेल में बंद लखन और राहुल के खिलाफ अब सेशन कोर्ट में मुकदमे का ट्रायल चलेगा। अदालत ने दोनों आरोपियों को 8 दिसंबर को सेशन कोर्ट में पेश करने का निर्देश दिया है।

इससे पूर्व कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच आज दोनों आरोपियों को एसडीजेएम की अदालत में पेश किया गया। अदालत द्वारा पूछे गए सवालों का जवाब देते हुए दोनों ने ऑटो की चोरी करने एवं साक्ष्य छुपाने से इनकार करते हुए ट्रायल फेस करने की बात कही। अदालत दोनों आरोपियों के खिलाफ आरोप का गठन करते हुए सीबीआई को इस मामले में गवाह प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।

सीबीआई ने आरोपियों की मांगी 3 दिन की रिमांड, कोर्ट का इनकार

सीबीआई की ओर से उसके अभियोजक ने अदालत में एक आवेदन देकर दोनों आरोपियों को पूछताछ के लिए 3 दिनों की पुलिस रिमांड देने की प्रार्थना की। सीबीआई द्वारा प्रस्तुत किए गए आवेदन को अपूर्ण बताते हुए अदालत ने आवेदन पर सुनवाई करने से इनकार कर दिया। बचाव पक्ष के अधिवक्ता कुमार विमलेदु के अनुसार सीबीआई दोनों आरोपियों को मोबाइल चोरी के मामले में रिमांड लेना चाह रही थी, परंतु इस मामले में सीबीआई ने आरोपियों को रिमांड नहीं किया गया है।

मोबाइल चोरी के केस में दोनों आरोपियों को नहीं किया रिमांड

बता दें कि सीबीआई की आरोपियों पर जज हत्याकांड समेत ऑटो चोरी और फिर मोबाइल चोरी की तीन अलग-अलग प्राथमिकियां दर्ज की हैं। हत्याकांड एवं ऑटो चोरी के मामले में सीबीआई दोनों आरोपियों के खिलाफ अदालत में आरोपपत्र दे चुकी है परंतु मोबाइल चोरी के मामले में अब तक दोनों आरोपियों को रिमांड नहीं किया गया है।

खबरें और भी हैं...