नियुक्ति प्रक्रिया शीघ्र शुरू:स्वास्थ्यकर्मियों के रिक्त पदों पर बहाली होगी, सीएस से ब्योरा मांगा

धनबाद5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हर पंचायत में ममता वाहन उपलब्ध कराने का डीसी का निर्देश

डीसी संदीप िसंह ने गुरुवार काे समाहरणालय सभागार में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक की। बैठक में सिविल सर्जन को जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्रों का निरीक्षण कर आधारभूत संरचना, भवनों की स्थिति, मानव संसाधनों की उपलब्धता सहित अन्य बुनियादी सुविधा काे लेकर एक्शन प्लान तैयार करने का निर्देश दिया गया। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार से प्राप्त निर्देश के आलोक में स्वास्थ्यकर्मियों की नियुक्ति के लिए एचआर सेल का गठन किया जाना है, ताकि स्वास्थ्य विभाग में मैन पावर की कमी काे दूर किया जा सके।

डीसी ने सिविल सर्जन को त्वरित कार्रवाई करते हुए सभी स्वास्थ्य केंद्रों में आवश्यकता अनुसार मैनपावर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया, ताकि नियुक्ति प्रक्रिया शीघ्र शुरू की जा सके। डीसी ने कहा कि जानकारी मिल रही है कि बहुत सारे पंचायत में ममता वाहन नहीं है। सिविल सर्जन अपने स्तर से समीक्षा कर हर पंचायत में एक ममता वाहन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। बैठक में कुपोषण उपचार केंद्र, मोबाइल मेडिकल यूनिट, हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर, जन औषधि केंद्र सहित सभी विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई।

पीएसए ऑक्सीजन प्लांट के अधिष्ठापन सहित कोविड-19 के इलाज हेतु बेड, आईसीयू, पीआईसीयू सहित विभिन्न बिंदुओं की समीक्षा की गई। काेराेना की संभावित तीसरी लहर काे देखते हुए आधारभूत संरचना शीघ्र बहाल करने का निर्देश दिया गया। बैठक में एडीएम लाॅ एंड ऑडर कुमार ताराचंद, सिविल सर्जन डाॅ एसके कांत, डीएसओ भाेगेंद्र ठाकुर, डब्ल्यूएचओ के प्रतिनिधि तथा सभी प्रखंडों के एमओआईसी सहित पदाधिकारी माैजूद थे।

खबरें और भी हैं...