पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्णय:बाबूलाल और ढुल्लू से जुड़े मामलों में फैसला जल्द: रवींद्रनाथ महताे, बताया- 18 सिंतबर से पांच दिवसीय सत्र

धनबाद7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जल्द ही नियम-कानून को ध्यान में रखकर संविधान के दायरे में निर्णय लिया जाएगा

बाबूलाल मरांडी को प्रतिपक्ष के नेता की मान्यता देने का मामला विचाराधीन है। जल्द ही नियम-कानून को ध्यान में रखकर संविधान के दायरे में निर्णय लिया जाएगा। दबाव में कोई निर्णय नहीं लेंगे। ये बातें शनिवार को विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो ने बरवाअड्डा स्थित एक ढाबा में मीडिया से बातचीत में कहीं। वे दुमका से रांची जाने के क्रम में कुछ देर के लिए बरवाअड्डा में रुके थे। उन्होंने कहा कि विधायक ढुल्लू महतो की सदस्यता रद्द करने की याचिका भी उनके पास आई है। अध्ययन किया जा रहा है। ढुल्लू को न्यायालय से विभिन्न मामलों में कितने-कितने माह की सजा मिली है, इसे देखा जा रहा है। विस अध्यक्ष ने कहा कि 18 सिंतबर से पांच दिवसीय विधानसभा सत्र शुरू हाेगा। सत्र में कोरोना की रोकथाम के उपायों पर विचार किया जाएगा। विकास अवरुद्ध हो जाने के सवाल पर महतो ने कहा कि कोरोना के प्रकोप के कारण हर क्षेत्र इससे प्रभावित हुआ है। पर अब कोरोना काल में भी महामारी से बचाव करते हुए विकास की रफ्तार बढ़ेगी। मौके पर झामुमो नेता अशोक मंडल, जिलाध्यक्ष रमेश टुडू, दीपक सांवरिया, पैगाम अली, अख्तर अंसारी मौजूद थे। पूर्व मंत्री जलेश्वर ने विस अध्यक्ष से की थी ढुल्लू की सदस्यता रद्द करने की मांग : गौरतलब है कि केरल में एक विधायक को विभिन्न मामलों में हुई सजा को जोड़कर वहां के विधानसभा अध्यक्ष ने उनकी सदस्यता रद्द कर दी थी। इसी को आधार बनाकर बाघमारा के पूर्व विधायक जलेश्वर महतो ने विधानसभा अध्यक्ष रवींद्रनाथ महतो से ढुल्लू महतो की सदस्यता रद्द करने की मांग की है।

उद्योग-धंधों पर हुई चर्चा- दीपक

विधानसभा अध्यक्ष से धनबाद के कारोबारी दीपक सांवड़िया भी मिले। उन्होंने कहा कि अध्यक्ष महोदय से उधोग-धंधाें के बारे में चर्चा हुई। उन्हें परेशानियों के बारे में बताया गया। व्यवसायियों की परेशानियों को सुनने के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सरकार उधोग-धंधाें को बढ़ावा देने के लिए कई स्कीमें चला रही है। उन्होंने समस्याओं को दूर करने का आश्वासन दिया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें