पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आस्था:विश्वकर्मा पूजा आज, काेविड-19 की वजह से नहीं हाेंगे बड़े आयाेजन, पितृपक्ष पर आज पितराें की तृप्ति के लिए हाेगा पिंडदान, महालया भी आज

धनबाद11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • औद्योगिक क्षेत्र होने की वजह से धनबाद में खास तरीके से भगवान विश्वकर्मा की पूजा-अर्चना की जाती है

गुरुवार को धनबाद में देव शिल्पकार भगवान विश्वकर्मा की पूजा विधि-विधान से होगी। विभिन्न औद्योगिक संस्थान में विश्वकर्मा पूजा को लेकर तैयारी की गई है। कोरोना महामारी के कारण इस साल छाेटे-छाेटे पंडाल का निर्माण किया गया है। औद्योगिक क्षेत्र होने की वजह से धनबाद में खास तरीके से भगवान विश्वकर्मा की पूजा-अर्चना की जाती है।

रेलवे, बीसीसीएल के अलग-अलग एरिया में भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा स्थापित कर पूरे श्रद्धाभाव से श्रद्धालु देव शिल्पकार की अराधना करते हैं। इस साल काेविड-19 काे देखते हुए सभी बड़े आयाेजनाें काे रद्द कर दिया गया है। सरकार की गाइडलाइन के अनुसार साेशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पूजा संपन्न करने का निर्देश जिला प्रशासन की ओर से जारी किया गया है।

विश्वकर्मा पूजा पर 1165 कार व बाइकाें की हाेगी डिलीवरी

काेराेना के कारण लाेग पब्लिक ट्रांसपाेर्ट से बच रहे हैं और खुद के वाहन में सफर सुरक्षित मान रहे हैं। लिहाजा ऑटाेमाेबाइल सेक्टर में राैनक लाैटने लगी है। विश्वकर्मा पूजा के दिन वाहन खरीदना लोग शुभ मानते हैं, धनबाद में इस विशेष माैके पर 500 से अधिक चारपहिया व लगभग 600 से अधिक बाइकाें की बिक्री हाेगी। शाे रूम संचालकाें का कहना है कि पिछले साल की तुलना में काराेबार थाेड़ा ही कम है। लोग खरीदारी पर जोर दे रहे हैं।

पितृपक्ष का अंतिम दिन आज

महालया अमावस्या पितृपक्ष का गुरुवार काे अंतिम दिन है। इस दिन लाेग नदी, तालाबाें में जाकर अपने पितरों की तृप्ति के लिए तर्पण या पिंडदान करते हैं। पुण्यतिथि पता नहीं रहने वाले पूर्वजों का तर्पण महालया अमावस्या पर करने की परंपरा है।

कई माॅडल की कार आउट ऑफ स्टाक

विश्वकर्मा पूजा के माैके पर कार की खरीदारी पर ग्राहकाें काे बंपर ऑफर भी मिल रहा है। कंरनियों ने डिस्काउंट घाेषित किया है। दाेपहिया वाहनाें पर कहीं दाे हजार रुपए कैश डिस्काउंट, स्क्रैच कार्ड ऑफर दिया जा रहा है। कई माॅडल की कारें आउट ऑफ स्टाक है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें