जाड़े की छुट्टियों में पर्यटक स्थल जाने की तैयारी, लेकिन-:पुरी, गोवा की सीधी ट्रेनों में लगी वेटिंग, अब तत्काल का ही आसरा

धनबाद2 महीने पहलेलेखक: कन्हैया सिंह
  • कॉपी लिंक

साल का आखिरी महीना करीब है। शहरवासियों ने क्रिसमस व जाड़े की छुट्टियां और न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए योजनाएं बनानी शुरू कर दी हैं। बड़ी संख्या में लाेग पर्यटक स्थलो की सैर की तैयारी में हैं। उनमें अधिकतर की पसंद पुरी, गोवा, दार्जिलिंग, इंदौर आदि हैं। इन जगहाें पर जाने के लिए ज्यादातर लाेगाें ने ट्रेनाें में टिकट बुक करा रखे हैं। इन जगहो के लिए धनबाद या गाेमाे से चलनेवाली या गुजरनेवाली ट्रेनों में अब दिसंबर तक रिजर्वेशन मिलना भी मुश्किल है।

22 से 29 दिसंबर के बीच इन ट्रेनों में अब सभी श्रेणियाें में वेटिंग लग चुकी है। गोमो होकर पुरी जानेवाली ट्रेनाें में सबसे ज्यादा वेटिंग हैं। पुरुषाेत्तम एक्सप्रेस में 24 से 30 दिसंबर तक सभी क्लास में नो रूम हाे चुका है। ऐसे में अब तत्काल का विकल्प ही बचा है। सिर्फ धनबाद-भुवनेश्वर स्पेशल ट्रेन में ही 26 और 28 दिसंबर को सभी श्रेणियो में अभी सीटें उपलब्ध हैं। इस ट्रेन से खुर्दा राेड स्टेशन तक जाकर वहां से सड़क मार्ग से पुरी पहुंच सकते हैं।

खबरें और भी हैं...