पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

भर्ती नहीं हाे सका मरीज:अस्पताल में भर्ती हाेने के लिए पांच दिनाें तक भटकता रहा, काेराेना संक्रमित किशाेर

धनबाद14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 31 मार्च काे एसएनएमएमसीएच में दिया था सैंपल
  • 1 अप्रैल काे आई रिपाेर्ट, 6 काे भर्ती किया गया

काेराेना से संक्रमित विशुनपुर का 15 वर्षीय किशाेर काेविड अस्पताल में भर्ती हाेने के लिए कई दिनाें तक भटकता रहा। एक अस्पताल से दूसरे अस्पताल तक चक्कर काटता रहा, लेकिन भर्ती नहीं हाे सका। इस दाैरान वह ऑटाे से घर से अस्पताल आना-जाना करता रहा। परिजनाें ने बताया कि किशाेर 31 मार्च काे एसएनएमएमसीएच के चर्म राेग विभाग के ओपीडी में इलाज कराने गया था।

वहां इलाज से पहले काेविड जांच के लिए उसका सैंपल लिया गया। अगले दिन उसे फाेन पर बताया गया कि रिपाेर्ट पाॅजिटिव है। साथ ही काेविड अस्पताल में भर्ती हाेने के लिए कहा गया। किशाेर कैथलैब स्थित काेविड अस्पताल पहुंचा, लेकिन बेड खाली नहीं हाेने का हवाला देकर सेंट्रल अस्पताल जाने काे कहा गया। अगले दिन वह सेंट्रल अस्पताल गया, लेकिन वहा काेई कुछ बतानेवाला ही नहीं मिला। तीसरे दिन वह सदर अस्पताल गया, पर वहां भी उसकी किसी ने नहीं सुनी, ताे घर लाैट गया। मंगलवार काे वह फिर से एसएनएमएमसीएच के ओपीडी पहुंचा। कर्मियाें से पूरी बात बताई, ताे उन्हाेंने एंबुलेंस मंगवाकर किशाेर काे भूली क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती कराया। दिलचस्प यह भी है कि काेराेना रिपाेर्ट में उसकी उम्र 15 साल के बजाय 50 वर्ष दर्ज थी।

धनबाद के 3 पॉजिटिव मरीज रांची रिम्स में भर्ती मिले

जिला प्रशासन की सख्ती के बाद संबंधित क्षेत्र के इंसीडेंट कमांडर और प्रखंड स्वास्थ्य पदाधिकारी के नेतृत्व में अभियान चलाकर मरीजाें काे धड़पकड़ हुई। इसके बाद भी धनबाद और झरिया क्षेत्र के 5 मरीजाें जिले से बाहर निकलने में कामयाब रहे। धनबाद सीओ प्रशांत लायक का कहना है कि 5 व्यक्ति ऐसे मिले हैं जाे जांच रिपोर्ट मिलने के बाद बाहर चले गए हैं। तीन लाेग रांची रिम्स में जाकर भर्ती हाे गए हैं। दाे लाेग अन्य राज्य चले गए हैं। इसकी जानकारी स्वास्थ्य विभाग काे दे दी गई है।

निरसा में फरार होने पर केस, फिर रोक

निरसा बाजार के काली मंदिर दास पाड़ा निवासी युवक कोरोना संक्रमित युवक के गायब होने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम जब उसके घर पहुंची तो परिजनों ने एसएनएमएमसीएच में भर्ती होने का बात कही। जब टीम ने पड़ताल की, तो वह अस्पताल में नहीं मिला। इस पर निरसा सीओ ने संक्रमित पर महामारी उल्लंघन की निरसा थाना में प्राथमिकी दर्ज करा दी। इसी बीच खबर आई कि वह मरीज भूली रेलवे अस्पताल में बने कोविड वार्ड में भर्ती है। इसके बाद थाना में दर्ज शिकायत पर रोक लगा दी गई।

कतरास का ट्रेसलेस संक्रमित मरीज कोलकाता में मिला

कतरास के माथाडीह में एक 29 वर्षीय कोरोना संक्रमित को ढूंढ़ने के लिए 108 एंबुलेंस गई, पर उसका पता नहीं चला। एंबुलेंस चालक ने थाने जाकर सहयोग मांगा। पुलिस ने संबंधित संक्रमित का मोबाइल लोकेशन ट्रेस किया तो वह कोलकाता में मिला। संक्रमित ने पुलिस को बताया कि वह अपने पिता का इलाज कराने कोलकाता गया था। वहां पिता की मंगलवार की सुबह मौत हो गई। वह शव को लेकर कतरास रवाना हो रहा है। इसके बाद एंबुलेंस वापस लौट गई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें