पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पिक पर कोरोना:15 तक 2500 मरीज मिलने का अंदेशा, वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन ने 10 दिनों को बेहद खतरनाक माना

धनबाद10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • जो अब तक संक्रमण से बचे हैं, वे इस दौरान अतिरिक्त सावधानी बरतें तो कुछ हद तक संकट को टालने में सफल रहेंगे

धनबाद में 25 मार्च से पहले रोज इक्का-दुक्का कोरोना संक्रमित मरीज मिल रहे थे। अचानक मरीजों की संख्या बढ़ने लगी। धनबाद में अप्रैल माह की शुरुआत से संक्रमण की दूसरी लहर ने प्रवेश किया, जो अब अपने पिक पर है। वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन के धनबाद सर्विलांस अफसर का भी मानना है कि धनबाद में कोरोना अपने पिक पर है। पिक 15 मई तक बरकरार रह सकता है। ऐसे में आने वाले 10 दिन बेहद चुनौतीपूर्ण होंगे।ऐसे में कोरोना गाइडलाइन का पालन व वैक्सीनेशन ही बेहतर माध्यम होगा।

जो अब तक संक्रमण से बचे हैं, वे इस दौरान अतिरिक्त सावधानी बरतें तो कुछ हद तक संकट को टालने में सफल रहेंगे। इधर, सरकारी रिपोर्ट के अनुसार 1 अप्रैल से अब तक धनबाद में 4208 मरीजों की पहचान की जा चुकी है। यानी रोज औसतन 127 नए मरीज मिल रहे हैं। 15 मई तक संक्रमण के बढ़ने की आशंका है। इन 10 दिनों में दो से ढाई हजार नए मरीज मिल सकते हैं। बताते चलें कि 3 मई तक धनबाद में 1703 एक्टिव केस हैं। 2 हजार से अधिक नए केस मिलने की आशंका है। रिकवरी रेट जोड़ लें तो भी 15 मई तक 2 से 3 हजार के बीच एक्टिव केस होंगे।

संक्रमण पिक पर, अभी और बढ़ेंगे केस- डॉ तिवारी

वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गनाइजेशन के धनबाद सर्विलांस अफसर डॉ अमित कुमार तिवारी का कहना है कि झारखंड में कोरोना का पिक शुरू हो चुका है और 15 मई तक संक्रमण के मामले बढ़ने की आशंका है। ऐसे में संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीन बेहद जरूरी है। इसलिए अपनी बारी आते ही वैक्सीन जरूर लें। वैसे लोग, जिन्होंने पहला डोज ले लिया है, दूसरा डोज जरूर लें। सिंगल डोज प्रभावी नहीं होता।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें