पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परीक्षाएं आयोजित:यूजी सेमे. 6 की परीक्षा 28 सितंबर और पीजी सेमेस्टर की परीक्षा 10 अक्टूबर से

धनबाद10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आज जारी होगा परीक्षा का कार्यक्रम, बीएड की तरह होम सेंटर पर होंगी परीक्षाएं

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय (बीबीएमकेयू) को यूजी सेमेस्टर छह और पीजी सेमेस्टर चार की परीक्षाएं आयोजित करने से संबंधित अनुमति उच्च, तकनीकी शिक्षा एवं कौशल विकास विभाग की ओर से मिल गई है। विवि के परीक्षा नियंत्रक डाॅ सत्यजीत सिंह ने बताया कि परीक्षा काे लेकर संभावित कार्यक्रम तैयार कर लिया गया है। बुधवार को कुलपति से मंजूरी मिलते ही परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया जाएगा।

परीक्षा नियंत्रक के अनुसार, स्नातक सेमेस्टर छह की परीक्षा 28 सितंबर से शुरू की जाएगी। वहीं स्नातकोत्तर सेमेस्टर चार की परीक्षा 10 अक्टूबर से शुरू होगी। इस संभावित कार्यक्रम को राज्य सरकार ने मंजूरी दे दी है। बता दें कि बीबीएमकेयू परीक्षा विभाग ने लंबित परीक्षाओं को लेकर 10 दिनों के अंदर नोटिस जारी कर परीक्षा आयाेजित करने की बात कही थी।

परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि यूजी व पीजी की परीक्षा भी बीएड की तरह होम सेंटर पर ही आयोजित की जाएगी। इस संबंध में बुधवार को आदेश जारी कर दिया जाएगा। कोरोना संकट को देखते हुए वर्तमान में सभी परीक्षाएं होम सेंटर पर लेने का निर्णय लिया गया है। ताकि परीक्षार्थियों को आने- जाने व बैठने में परेशानी न हो।

कोरोना के मद्देनजर परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश और निकास के समय विशेष ध्यान रखने का निर्देश

बीएड सेमेस्टर तीन की परीक्षा होम सेंटर पर आयोजित की जाएगी। परीक्षाओं की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मंगलवार को धनबाद व बोकारो के सभी बीएड काॅलेज के प्राचार्यों की बैठक कुलपति डाॅ अंजनी कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में हुई। इसमें परीक्षा नियंत्रक डाॅ सत्यजीत सिंह व शिक्षा विभाग के एचओडी डाॅ उपेंद्र कुमार मौजूद थे। कुलपति ने कहा कि होम सेंटर पर भी परीक्षा की गरिमा को हर हाल में बनाए रखना है। परीक्षा के दौरान समाजिक दूरी और कोरोना से बचने संबंधित दिए गए सुझाव काे अपनाया जाए। इसके साथ ही प्रवेश और निकास के समय विशेष ध्यान दी जाए। इस परीक्षा को सभी केंद्र चुनौती के रूप में ले।

बीएड सेमे. तीन की परीक्षा 24 को

बीबीएमकेयू परीक्षा विभाग की ओर से बीएड सेमेस्टर तीन की परीक्षा अब 21 की जगह 24 सितंबर को आयोजित की जाएगी। उक्त जानकारी परीक्षा नियंत्रक ने मंगलवार को प्राचार्यों की बैठक में दी। उन्होंने बताया कि जल्द ही इस संबंध में आदेश निर्गत कर दिया जाएगा। परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि बिहार एस टेट और यूजीसी नेट परीक्षा को देखते हुए छात्रों की मांग पर परीक्षा तिथि में परिवर्तन किया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें