तैयारियाें की समीक्षा बैठक:1 महीने में शून्य प्रगति, तुरंत एक्शन प्लान तैयार कर प्रशासन को सौंपे

धनबाद5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
समाहरणालय सभागार में स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक करते डीसी। - Dainik Bhaskar
समाहरणालय सभागार में स्वास्थ्य विभाग के साथ बैठक करते डीसी।
  • तीसरी लहर पर एसएनएमएमसीएच की तैयारी पर डीसी नाराज, कहा
  • चेतावनी : हर चीज के लिए डीएमएफटी पर निर्भरता ठीक नहीं, स्वास्थ्य विभाग के साथ बनाएं समन्वय

जिलाआपदा प्रबंधन प्राधिकार के अध्यक्ष सह डीसी संदीप सिंह ने गुरुवार काे समाहरणालय सभागार में काेराेना की तीसरी लहर काे लेकर विभिन्न तैयारियाें की समीक्षा बैठक की। एसएनएमएमसीए की तैयारियों से असंतुष्ट डीसी ने अधीक्षक और प्राचार्य का जमकर फटकार लगाई।

कहा कि पिछली समीक्षा बैठक में जाे दिशा-निर्देश दिए गए थे, उनमें एक का भी सही से पालन नहीं हुआ है। एक महीने में शून्य प्रगति है। एेसे में हम तीसरी लहर से कैसे निपटेंगे, आसानी से समझा जा सकता है। उन्हाेंने तैयारियाें काे लेकर एक्शन प्लान तैयार कर तुरंत प्रशासन काे साैंपने का निर्देश दिया।

डीसी ने कहा कि नर्सिंग सहित अन्य कर्मियाें की बहाली सहित कई मामलाें पर वित्तीय शक्तियां अस्पताल प्रबंधन काे प्राप्त है। इसके बावजूद हर चीज के लिए डीएमएफटी व सिविल सर्जन ऑफिस पर निर्भरता ठीक नहीं है। स्वास्थ्य विभाग रांची से समन्वय स्थापित कर अस्पताल में दवा, उपकरणों सहित स्वीकृत पदों पर कर्मियों की उपलब्धता पक्की करें

मोबाइल बंद करने वाले पॉजिटिव पर कार्रवाई करें

डीसी ने कहा कि वर्तमान में जिला प्रशासन द्वारा उचित संख्या में सामान्य बेड, आईसीयू बेड और पीआइसीयू बेड की उपलब्धता सुनिश्चित की जा रही है। वैसे कोरोना पाॅजिटिव व्यक्ति, जाे अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर ले रहे हैं, उन्हें चिह्नित कर कार्रवाई करें। एेसे लाेग संक्रमण काे फैलाने में संवाहक का काम कर सकते हैं। इसे कारण कांटेक्ट ट्रेसिंग भी नहीं हो रही है।

एसएनएमएमसीएच में बनेगा पुलिस पिकेट
बैठक में एसएनएमएमसीएच में सुरक्षा काे लेकर विस्तार से चर्चा हुई। डीसी ने कहा कि सुरक्षा दृष्टिकोण से पुलिस पिकेट बनाया जाना अत्यंत आवश्यक है। उन्हाेंने एसएनएमएमसीएच अधीक्षक को निर्देश दिया कि यथाशीघ्र स्थान चिह्नित करें, ताकि वहां पुलिस पिकेट का निर्माण तुरंत किया जा सके। पुलिस विभाग काे बल उपलब्ध कराने को कहा गया है।

खबरें और भी हैं...