दहशत:निरसा थाना के सामने जीटी रोड पर शॉर्ट फिल्म बना रहे 5 युवक नकली एके-47 और पिस्टल के साथ पकड़ाए

निरसाएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
नकली हथियारों के साथ पकड़ाए युवक - Dainik Bhaskar
नकली हथियारों के साथ पकड़ाए युवक
  • काले कपड़े-नकाब पहन व हाथों में हथियार लेकर हत्या के दृश्य की शूटिंग कर रहे थे यू-ट्यूबर

शरीर में काले कपड़े। चेहरे पर नकाब। हाथों में एके-47 रायफल और अत्याधुनिक पिस्टल। निरसा थाना के ठीक सामने हथियारबंद नकाबपोश जीटी रोड पर अंधाधुंध दौड़ लगा रहे हैं। उनके निशाने पर एक युवक है। वह उनसे बचने के लिए जीटी रोड पर भागा जा रहा था। जीटी रोड में यह दौड़ देख गाड़ियाें की रफ्तार अचानक थम गई। किसी अनिष्ट की आशंका को लेकर राहगीरों में आपाधापी मच गई। इसी बीच निरसा थाना की कई पुलिस गाड़ियां वहां पहुंची।

हथियार समेत पांच हमलावरों को दबोच लिया गया। सभी को थाना लाया गया। वहां भेद खुला कि हमलावर व उनसे बचने के लिए भाग रहा युवक यू-ट्यूब चैनल के लिए शॉर्ट फिल्म बना रहे थे। युवकों को अभी हिरासत में रखा गया है। पुलिस का कहना है कि बगैर अनुमति नकली हथियार लेकर शूटिंग से दहशत फैली। छानबीन के बाद मंगलवार को उन युवकों पर फैसला होगा।

पुलिस अफसरों को मिली थी सूचना : एके-47 के साथ जीटी रोड पर घूम रहे हैं नक्सली

निरसा थाना के विपरीत एनएच-2 पर नकली अत्याधुनिक हथियार के साथ कुछ युवकों को देख राहगीर ने पुलिस के वरीय अफसरों को इसकी सूचना दी। राहगीर ने अफसरों को बताया कि जीटी रोड में कुछ युवक एके-47 लेकर एक युवक को मारने के लिए पीछा कर रहे हैं। अफसरों ने फौरन निरसा थानेदार को इसकी सूचना देकर फौरन एक्शन लेने को कहा। किसी अनिष्ट की आशंका पर थानेदार ने पूरे निरसा क्षेत्र के गश्ती वाहों को बुला लिया और युवकों की घेराबंदी कर धर दबोचा।

हत्या का बदला लेने के लिए नक्सली बन दौड़ रहे थे कलाकार : हिरासत में लिए गए शॉर्ट फिल्म के निदेशक निरसा के खुशरी निवासी विष्णु मोदक ने पुलिस को बताया कि वे एसजी क्रिएशन ब्लॉक से यू-ट्यूब वीडियो बनाते हैं। वे अपनी फिल्म की शूटिंग कर रहे थे। एक युवक की हत्या करने के बाद वारदात को अंजाम देने वाले हत्यारों की हत्या की शूटिंग चल रही थी, जिसे देख लोग उन्हें अपराधी समझ पुलिस को सूचना दे दी। पकड़ाए कलाकारों में निरसा के कीनू मोदक, चिरंजीत मोदक, विकास मोदक एवं मैथन के कैमरामैन विष्णु मोदक शामिल हैं।

हथियारों के साथ अपराधियों की मौजूदगी की थी सूचना : थानेदार

सूचना मिली थी कि जीटी रोड पर खुलेआम अपराधी अत्याधुनिक हथियार लेकर किसी घटना को अंजाम देने वाले हैं। त्वरित कार्रवाई करते हुए दो नकली एके-47 एवं एक पिस्टल के साथ पांच युवकों को हिरासत में लिया। पकड़े गए सभी युवक फिल्म शूटिंग की बात कह रहे हैं। वे बगैर अनुमति नकली हथियार के साथ सड़क के किनारे गतिविधियां कर रहे थे। उनसे पूछताछ जारी है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

खबरें और भी हैं...