पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लूटपाट:ईसीएल की अंडरग्राउंड खदान में डाका, कर्मियाें काे बंधक बनाकर 7 लाख का 200 फीट केबल लूटा, डीपाे की चहारदीवारी में सेंघ मार कर घुसे थे

धनबाद12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 20-25 की संख्या में थे हरवे-हथियार लिए डकैत
  • काेलियरी प्रबंधक ने की निरसा थाने में शिकायत

ईसीएल के मुगमा क्षेत्र की लखीमाता कोलियरी के बीपी वन इनक्लाइन में रविवार देर रात केबल डकैताें ने उत्पात मचाया। 20-25 की संख्या में आए डकैताें ने खदान के अंदर 10 कर्मियों को बंधक बनाकर 220 मीटर केबल काट लिया। इस दौरान कर्मी जयदेव बाउरी की कलाई घड़ी और जयदेव मंडल का मोबाइल फाेन भी छीन लिया। लूटे गए केबल की कीमत करीब 7 लाख रुपए आंकी गई है। कोलियरी प्रबंधक आरपी पांडेय ने इस संबंध में निरसा थाने में लिखित शिकायत की है। लूट की वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हाे गई है। खदान के एक कर्मी ने बताया कि रविवार की वजह से खनन बंद था और सिर्फ जरूरी कार्याें के लिए कम संख्या में कर्मी माैजूद थे। रात करीब 1:30 बजे कोल डीपो की चहारदीवारी में सेंध बनाकर डकैत कोलियरी में घुस अाए। वे हरवे-हथियार से लैस थे। कुछ डकैत बीपी वन इनक्लाइन के मुहाने पर पहरेदारी के लिए रुके और बाकी खदान में पहुंच गए। सभी कर्मियाें काे हथियाराें के बल पर बंधक बनाकर एक जगह बैठा दिया। उसके बाद उन्हाेंने बिजली आपूर्ति के लिए लगा 220 मीटर केबल काट लिया। फिर शाेर न मचाने की धमकी देते हुए लूट का सामान लेकर भाग निकले।

वारदात
वारदात

ड्यूटी पर लगाए गए तीनों सुरक्षाकर्मी मौके से थे फरार, प्रबंधन ने कर दिया सस्पेंड
ईसीएल के मुगमा क्षेत्र में सुरक्षाकर्मियाें की भारी कमी है। मजदूरों से ही सुरक्षाकर्मी का काम लिया जाता है। रविवार की रात जोगी राजभर, रामा लोहार और विमल बाउरी की ड्यूटी डीपाे में थी, लेकिन वे नदारद थे। इससे डकैताें काे बेराेकटाेक खदान तक पहुंचने का माैका मिल गया। जानकारी मिलने पर कोलियरी प्रबंधन ने तीनाें काे सस्पेंड कर दिया।

सीसीटीवी कैमराें में दिखे डकैत, फुटेज की जांच कर रही है पुलिस
लखीमाता कोलियरी परिसर में चारों तरफ सीसीटीवी कैमरे लगे हैं। केबल लूट का पूरा वाकया कैमराें में कैद हाे गया है। फुटेज में काेलियरी में आते और लूट के बाद भागते हुए डकैत दिख रहे हैं। उनमें से ज्यादातर हाफ पैंट और लुंगी तथा सैंडाे गंजी पहने थे। उनके चेहरे गमछे से ढंके हुए थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें