पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विरोध :डीजल-पेट्रोल की कीमतें बढ़ने के विरोध में कांग्रेसियों ने पाकुड़ में किया प्रदर्शन

पाकुड़16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कांग्रेसियों ने केंद्र सरकार पर निकाली भड़ास, कहा-मोदी सरकार महंगाई रोकने पर पूर तरह से फेल
Advertisement
Advertisement

सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित सिदो कान्हू मुर्मू पार्क के समीप कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने लगातार बढ़ रहे डीजल-पेट्रोल के दामों में वृद्धि को वापस लेने के लिए धरना-प्रदर्शन किया गया। जिलाध्यक्ष उदय लखमानी की अगुवाई में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के विरुद्ध जम अपनी भड़ास निकाली। उदय लखमानी ने कहा कि लॉकडाउन के पिछले तीन माह के दौरान पेट्रोल व डीजल पर लगने वाले केंद्रीय उत्पाद शुल्क और कीमतों में बार-बार की गई अनुचित बढ़ोतरी ने भारत के नागरिकों को असीम पीड़ा व आर्थिक बोझ का भार दिया है।

जहां एक तरफ देश कोरोना महामारी से लड़ रहा है, वहीं दूसरी ओर मोदी सरकार पेट्रोल व डीजल की कीमतों व उस पर लगने वाले उत्पाद शुल्क को बढ़कर इस मुश्किल वक्त में मुनाफा खोरी कर रही है। उन्होंने कहा कि मई 2014 में भाजपा ने सत्ता संभाली थी उस समय पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क 9.20 रु प्रति लीटर एवं डीजल पर 3.46 रुपये प्रतिलीटर था।पिछले छः सालों में केंद्र की भाजपा सरकार ने पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 23.78 रुपये व डीजल पर 28.37 रुपये प्रति लीटर की अतिरिक्त बढ़ोतरी कर दी है। बीते छः सालों में भाजपा सरकार द्वारा डीजल के उत्पाद शुल्क में 820 प्रतिशत तथा पेट्रोल के उत्पात शुल्क में 258 प्रतिशत की वृद्धि की गई।

कांग्रेसी नेताओं ने आरोप लगाते हुए कहा कि देश के नागरिकों से छल करने और उनकी गाढ़ी कमाई की जबरन वसूली का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है जब कांग्रेस की यूपीए सरकार केंद्र में सत्तासीन थी, कच्चे तेल का कीमत 108 अमेरिकी डालर प्रति बैरल था, जो 24 जून 2020को गिरकर 43.41अमेरिकी डालर प्रति बैरल हो गया। बावजूद इसके भाजपा सरकार ने पेट्रोल डीजल के दाम आसमान पर पहुंचा दिया है। इस मौके पर यूथ कांग्रेस जिलाध्यक्ष तस्लीम आरिफ बुलेट, हिमांशु शेखर झा, शमीम इस्लाम, मैनुल हक, राजू डोकानिया, जिला उपाध्यक्ष गुलाम अहमद, मुख्तार हुसैन,असद हुसैन, अभिषेक रंजन, अभिषेक सिंह, अभिषेक गोयल आदि शामिल थे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement