बैठक:हिरणपुर में डीएसओ ने की योजनाओं की समीक्षा

पाकुड़एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखण्ड कार्यालय स्थित सभागार में मंगलवार को जिला आपूर्ति पदाधिकारी शिवनारायण यादव की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक आयोजित की गई।जिसमे प्रखंड विकास पदाधिकारी उमेश कुमार स्वांसी, पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता राजेश कुमार भी उपस्थित थे। बैठक में मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना, आकस्मिक खाद्यान्न योजना आदि की समीक्षा की गई। डीएसओ ने बारी-बारी से उपस्थित सभी पंचायत सचिव, रोजगार सेवकों से संचालित  योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। बीपीओ जगदीश पंडित ने जानकारी देते हुए बताया कि सभी पंचायतों में बिरसा हरित ग्राम योजना अंतर्गत 69 वृक्षारोपण योजना कार्य प्रारम्भ की गई है।

वही नीलाम्बर -पीताम्बर जल समृद्धि योजना के तहत मेड़बंदी, शॉकपिट, नाला पुनर्जीवन आदि योजनाएं संचालित की गई है। इसी प्रकार मनरेगा के तहत अन्य कई योजनाएं संचालित हैं। प्रधानमंत्री आवास निर्माण कार्य की प्रगति की भी समीक्षा पंचायतवार की गई। डीएसओ ने आकस्मिक खाद्यान्न योजना के तहत लॉक डाउन के दौरान पंचायतों में वितरण किये गए राशन की जानकारी ली व पंचायत सचिवों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि वितरण किये गए लाभुकों की सूची व उपयोगिता प्रमाणपत्र के साथ जल्द से जल्द जमा करें।

संचालित मनरेगा योजनाओं में ज्यादा से ज्यादा श्रमिकों को जोड़ा जाए। वहीं, लक्ष्य अनुरूप निर्धारित अवधि के अंदर योजना कार्य को पूर्ण कराया जाय। लम्बित पड़े पीएम आवास योजनाओं को लेकर पंचायत कर्मियों को निर्देश दिया कि जल्द से जल्द सभी आवासों की निर्माण कार्य पूर्ण कराया जाय। इसको लेकर सभी पंचायत कर्मी नियमित अनुश्रवण कर इस दिशा में पहल करें।

खबरें और भी हैं...