पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नक्सली गतिविधि देख लिया फैसला:नक्सलियों के गढ़ में अर्द्धसैनिक बल के जवान तैनात हुए, होगी कार्रवाई

पारसनाथ12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पारसनाथ क्षेत्र से नक्सलियों का सफाया करने के लिए राज्य सरकार ने नक्सल प्रभावित क्षेत्र पांडेयडीह, पर्वतपुर क्षेत्र में स्थायी कैम्प बनाने की मंजूरी दे दी। मंजूरी मिलते ही केंद्रीय रिजर्व बल के जवान पांडेयडीह विद्यालय में तैनात कर दिये गये हैं। जवानों के लिए स्थायी कैम्प के चयनित स्थल का सफाई भी विभाग की ओर से की जा चुकी है। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के स्थायी कैम्प के लिए पारसनाथ, मधुबन के पूरब दिशा में बसे गांव पांडेयडीह और पर्वतपुर के बीच स्थान चिह्नित किया गया है।

पारसनाथ क्षेत्र में नक्सलियों से लोहा लेने के लिए केंद्रीय रिजर्व बल का यह तीसरा स्थायी कैम्प बनने जा रहा है। कैम्प बनाये जाने के स्थल से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवान नक्सल गतिविधि पर पैनी नजर बनाये रखेंगे। संबंधित विभाग के वरीय पदाधिकारी की मानें तो पारसनाथ के पूर्वी-दक्षिणी छोर में नक्सलियों के चहलकदमी की सूचना लगातार विभाग को मिल रही थी।

जिस पर वरीय पदाधिकारी को स्थानीय पदाधिकरियों द्वारा बिना कैम्प किये उस क्षेत्र में नक्सल गतिविधि पर अंकुश लगा पाना सम्भव नहीं है का रिपोर्ट भेज दिया गया। कैम्प की अनुमति मिलते ही नक्सलियों के गढ़ कहे जाने वाले पर्वतपुर, पांडेयडीह गांव में कैम्प बनाने की कवायद तेज कर दी गयी और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 7वीं बटालियन का जवान तैनात कर दिया गया।

कैम्प बनने वाले गांव पांडेयडीह में 25 लाख रुपए इनामी नक्सली अजय महतो का गांव है। पारसनाथ क्षेत्र में छोटे-बड़े कुल मिला कर लगभग 7 या 8 पुलिस कैम्प बनाये जा चुके हैं जिनमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के अलावा झारखंड जगुआर, जैप, गोरखा, झारखण्ड पुलिस आदि के जवान तैनात किये गये हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें