पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आतंक:पीरटांड़ में हाथियों के झुंड ने आठ घरों को किया ध्वस्त, फसलों को भी किया बर्बाद

पीरटांड़10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 18 की संख्या में पहुंचा था हाथियों का झुंड, पीरटांड़ के सलगाटांड़, नीमाबेड़ा, चिलगा के मसनुटांड़ में की तोड़फोड़

पीरटांड़ के ग्रामीण क्षेत्रो में हाथियों का आतंक थमने का नाम नहीं ले रहा है। हाथियों का झुंड गिरिडीह के विभिन्न प्रखंडों में लगातार उत्पात मचा रहा है। इधर रविवार देर रात 18 से अधिक हाथियों के झुंड ने पीरटांड़ के पालगंज पंचायत के सलगाटांड़, नीमाबेड़ा, चिलगा पंचायत के मसनु टांड़ में जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान हाथियों ने कई घरों को ध्वस्त कर दिया वहीं खेत में लगी फसलों को रौंदकर नष्ट कर दिया।  देर रात उत्पात मचाते हुए हाथियों ने 8 घरों को ध्वस्त किया। साथ ही घर मे रखे चावल को भी खा गए। वहीं खेतों में धान और मकई को भी काफी नुकसान पहुंचाया है। जहां दुलारी देवी, सोनू लाल किस्कू, रामलाल बास्के, कर्मा हासदा, नुनूलाल, जीवनलाल मरांडी, पायका सोरेन, राज मुन्नी देवी का मकान ध्वस्त किया हैं। वहीं घरों में रखे चावल को भी बर्बाद कर दिया।

साथ ही मकई ओर कटहल के फसल को भी रौंदकर नष्ट कर दिया। इधर शुखदेव सिंह के खेत मे लगे धान को भी बर्बाद कर दिया। पीड़ित ग्रामीणों ने कहा कि बार बार हाथियों का झुंड गांवो में घुसकर जान-माल की क्षति पहुंचा रहा है। कुछ दिन पूर्व भी हाथियों ने कई घरों को ध्वस्त किया था। फिलहाल हाथियों के कारण ग्रामीण रतजग्गा करने को विवश हैं। वन विभाग के वन परिसर पदाधिकारी सूरज चौधरी, वनरक्षी संजय महतो ने पीड़ित लोगों से मिलकर सरकारी लाभ देने की बात कही। इधर हाथियों का झुंड पास के ही पहाड़ी में शरण लिए हुए है।

जिससे ग्रामीणों में दहशत है। वन विभाग के प्रति नाराजगी भी देखी जा रही है। बताया जाता है कि पिछले कई दिनों से हाथियों का झुंड जिले के विभिन्न इलाकों में कहर बरपा रहा है। जब हाथियों का झुंड गांव में पहुंचता है तो कोहराम मच जाता है। लोग घर छोड़ भाग जाते हैं, ताकि हाथियों से अपने परिवार को सुरक्षित रख सके। वहीं रात में लोग रतजग्गा कर पहरा दे रहे हैं ताकि हाथियों के झुंड के आने पर उसे खदेड़ा जा सके। ग्रामीणों ने बताया कि हाथियों के आने की सूचना से लोगों में दहशत है। खासकर महिलाओं व बच्चों में ज्यादा दहशत है। वे लोग गांव में रहना नहीं चाहते हैं। ग्रामीणों ने वन विभाग से आग्रह किया है कि हाथियों को गांव से खदेड़ा जाए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें