पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पीरटांड़:इ टैगिंग करने गया कर्मी ताे पीएम आवास में मिला प्रतिबंधित मांस, 3 हिरासत में लिए गए

पीरटांड़19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पीरटांड़ थाना क्षेत्र स्थित बांध पंचायत के बुरुघुटु टोला में आदिवासी परिवार के अद्धनिर्मित ण में कथित इतौर पर प्रतिबंधित मांस का के काराेबार का खुलासा हुआ है। घटना की सूचना मिलते ही डुमरी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सहित पीरटांड़ थाना प्रभारी पवन सिंह, मधुबन थाना प्रभारी दिलशान बिरुआ समेत विश्व हिंदू परिषद के जिला उपाध्यक्ष भरत साहू, शैलेन्द्र सिंह आदि पहुंचे।

यह पीएम आवास जंगल के बीच में है। वहां एकमात्र उसी परिवार का पीएम आवास बन रहा है, जिसपर आराेप लगाया जा रहा है। इस घटना की जानकारी स्थानीय लोगों में आग की तरह फैल गई। इस मामले में तीन आराेपियाें काे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

बताया जाता है कि आवास का जिओ टैग करने के लिए आए मनरेगा कर्मी ने अपनी आंखाें से सबकुछ देख लिया था, इसके बाद उसने मामले की जानकारी स्थानीय लोगों को दी। जब इसकी जानकारी विश्व हिंदू परिषद के जिला उपाध्यक्ष भरत साहू को मिली तो उन्होंने प्रशासन को अवगत कराया। हालांकि तब तक स्थानीय ग्रामीण और जनप्रतिनिधियों ने बांध पंचायत के आरोपी सिकरा टुडू तथा खुखरा के बरीटांड़ निवासी जीतू हांसदा को पकड़ लिया था। इस बीच दो आरोपी बिनोद मोहली तथा भुनू टुडू भागने में सफल रहा। लेकिन ग्रामीणों के दबाव में आकर बिनोद मोहली पुलिस के समक्ष आया। उसने बताया कि इस घटना का मुख्य आरोपी जीतू हांसदा और भुनू टुडू है। इधर, आरोपी जीतू हांसदा ने अपना गुनाह कबूल कर लिया। उसने बताया कि बगल से ही मवेशी खरीद कर लाया था। साथ ही कहा कि इसके दस किलो मांस भारती चलकरी के रहने वाला एक व्यक्ति के चला गया। इतना ही मांस तुइयो पंचायत के दाे लाेग लेकर गए। इस बीच प्रशासन ने जब्त मांस को जंगल में ही गड़वा दिया। साथ ही कुछ मांस के टुकड़े को मवेशी के डॉक्टर जांच के लिए लेकर चले गए। मौके पर भारी संख्या में अगल-बगल के ग्रामीण भी पहुंच चुके थे। फिलहाल पुलिस तीनों आरोपी को सिकरा टुडू, जीतू हांसदा और बिनोद मोहली को पकड़ कर थाने ले गई। विश्व हिंदू परिषद के जिला उपाध्यक्ष और स्थानीय ग्रामीणों ने कार्रवाई की मांग की।

खबरें और भी हैं...