पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मार्च निकाला:धनवार भाकपा माले कार्यालय से किसानों ने प्रतिवाद मार्च निकालकर जताया विरोध

राजधनवार2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अखिल भारतीय किसान महासभा के बैनर तले धनवार भाकपा माले इकाई ने गुरुवार को गांधी चौक स्थित पार्टी कार्यालय से प्रतिवाद मार्च निकाला। धनवार बाजार का भ्रमण करते मार्च धनवार प्रखंड परिसर पहुंचा जहां मार्च सभा में तब्दील हो गयी। कार्यक्रम में जुलूस का नेतृत्व क्यूम अंसारी एवं अध्यक्षता राजकुमार दास ने की।

वहीं मुख्य अतिथि के रूप में भाकपा माले के पूर्व विधायक राजकुमार यादव ने भाग लिया। सभा में माले और उससे जुड़े किसान व मजदूर संगठन के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार द्वारा पारित किसान बिल के खिलाफ आयोजित भारत बंद का समर्थन किया। प्रखंड परिसर में भाकपा माले के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रकट करते हुए कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पारित किसान बिल किसानों के स्वाभिमान को निजी कंपनियों के हाथों गिरवी रखने वाला है। अब किसान खेतों में जो फसल उगाएगा उसकी कीमत का निर्धारण भी निजी कंपनियों के माध्यम से किया जाएगा। ऐसे में किसान खेती के मामले में बड़ी-बड़ी निजी कंपनियों के हाथ की कठपुतली बन जाएगी। किसानों को मंडियों में जाने से रोकने व पूरी तरह से किसानों को लूटने वाला बिल पारित किया गया है। इस बाबत राष्ट्रपति के नाम बीडीओ को ज्ञापन सौंपा गया। मौके पर माले नेत्री जयंती चौधरी, कौशल्या दास, रामेश्वर चौधरी, विनय संथालिया, शंकर पासवान, किशोरी अग्रवाल, कैलाश सिंह, मानो अंसारी, अयूब अंसारी, सागिर अंसारी, संतु तुरी आदि दर्जनों लोग मौजूद थे।

किसानों को मजदूर बनाने की हो रही साजिश : माले
तिसरी प्रखंड मुख्यालय में भाकपा माले एवं इंकलाबी नौजवान द्वारा देशव्यापी आम हड़ताल को लेकर एक दिवसीय धरना-प्रदर्शन किया गया। धनवार विस के पूर्व विधायक राजकुमार यादव की अगुवाई में तिसरी ब्लॉक से गांधी मैदान होते चौक पहुंच केंद्र सरकार की मजदूर, किसान, छात्र, नौजवान विरोधी नीतियों के खिलाफ प्रतिवाद मार्च निकाला। पूरे प्रखंड में लूट मची है। भाजपा सरकार कृषि बिल लाकर किसानों को मजदूर बनाने की साजिश रची है। कहा बाबूलाल चुनाव जीतने से पहले गरीब और किसान भाई से कई वायदे किये थे। तिसरी में ढिबरा स्वतंत्र रूप से चालू किया जाएगा। वादा भी शामिल था जो झूठा साबित हो रहा है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपने अपनी दिनचर्या से संबंधित जो योजनाएं बनाई है, उन्हें किसी से भी शेयर ना करें। तथा चुपचाप शांतिपूर्ण तरीके से कार्य करने से आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर ज...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser