कार्रवाई की मांग:डीलर की मनमानी से तंग आकर कार्डधारियों ने प्रधान का आवास घेरा, जमकर की नारेबाजी

राजधनवार9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुखिया के आवास पर बैठे कार्डधारी। - Dainik Bhaskar
मुखिया के आवास पर बैठे कार्डधारी।
  • चेतावनी देते हुए कहा- डीलर पर कार्रवाई नहीं हुई तो कार्डधारियाें के साथ अनुमंडल परिसर में मंगलवार को आमरण अनशन करेंगे, राशन देने के दौरान महिलाओं से छेड़छाड़ करने का भी डीलर पर लगाया आरोप

डीलर की मनमानी पूर्ण रवैये से तंग आकर राशन कार्डधारी बीते तीन महीने से राशन का उठाव नहीं कर रहे हैं। यह मामला धनवार प्रखंड क्षेत्र के उतरी डोरंडा के लहरियाटांड डीलर का है। इस बाबत कार्डधारियों ने खोरीमहुआ अनुमंडल परिसर में एकदिवसीय धरना देकर एसओ को ज्ञापन देकर संबंधित डीलर पर कार्रवाई की मांग की थी।

कार्रवाई नहीं होने के बाद शनिवार को कार्डधारियों ने प्रधान से सहयोग और डीलर पर कार्रवाई की मांग को लेकर उसके आवास के सामने बैठ गये। कार्डधारियाें में मैरून खातून, सरिमा खातून, हसीना खातून, सेलिना खातून, ललिना, रुक्साना, मेहरुणा, फरीदा, आसमां, समीना, रेहाना, कसीरन, रकीबा, जेनब आदि ने कहा कि गांव में डीलर नूर मोहम्मद द्वारा राशन दिया जाता था। बताया कि उसके यहां राशन को काट कर दिए जाने पर जिन-जिन कार्डधारियाें ने विरोध किया उस पर मुकदमा दर्ज कराया जा रहा है।

किसी भी केस में फंसा देने की धमकी भी देता है। आराेप लगाया कि राशन लेने पहुंची महिलाओं के साथ छेड़छाड़ भी किया है। एसडीओ, बीएसअाे को आवेदन दिया गया लेकिन कार्रवाई नहीं होने से कार्डधारी अब आंदोलन के मूड में हैं। कहा प्रधान मंजू देवी का आवास का घेराव किया गया है। प्रधान ने बताया कि कार्डधारी सुबह 9 बजे से ही मुख्य दरवाजा पर बैठ गए हैं। एसडीओ से बात हुई है सोमवार तक का समय मांगा गया है। डीलर पर कार्रवाई नहीं हुई तो कार्डधारियाें के साथ अनुमंडल परिसर में मंगलवार को आमरण-अनशन करेंगे।

कार्डधारियों से कोई गलत व्यवहार नहीं किया : डीलर

इस बाबत डीलर नूर मोहम्मद ने कहा कि मामला राजनीति षड्यंत्र से जुड़ा हुआ है। उनपर लगाया गया सभी आरोप गलत है। किसी भी कार्डधारी के साथ कोई भी गलत व्यवहार नहीं किया है। कुछ ग्रामीणों से जमीन को लेकर विवाद है। उसी को आधार बना कर कुछ लाभुक राशन नहीं ले रहे हैं। जबकि इस पूरे मामले में खोरीमहुआ एसडीओ धीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि ग्रामीणों के आंदोलन और उनकी समस्याओं की जानकारी मिली है। कहा कि मामला संज्ञान में है जांचोपरांत त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...