बैठक:नगर पंचायत धनवार चुनाव को ले झामुमो ने संगठन मजबूत करने की प्रक्रिया शुरू की

राजधनवारएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोलकाता-पटना ट्रेन का धनवार रेलवे स्टेशन पर झामुमो ने की ठहराव की मांग

नगर पंचायत धनवार में पहली बार चुनाव होने हैं। इस वजह से यहां की राजनीति सरगर्मी तेज होने लगी है। नगर पंचायत के इस चुनावी मैदान में विभिन्न पार्टी की ओर से उम्मीदवार कौन होंगे इसकी परख की प्रक्रिया अब तेज हो चुकी है।  धनवार के पूर्व झामुमो विधायक निजामुद्दीन अंसारी ने पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर नगर पंचायत स्तर पर अध्यक्ष, सचिव तथा कोषाध्यक्ष पद पर सदस्यों का चयन कर संगठन को मजबूत करने की प्रक्रिया शुरू कर दी। नगर पंचायत स्तर पर नगर अध्यक्ष, उपाध्यक्ष के अलावा सभी वार्डों पर वार्ड पार्षद पद पर पार्टी  की ओर से प्रत्याशी उतारने के लिए कर्मठ एवं योग्य सदस्यों को चिह्नित कर चुनाव मैदान में उतारने का सभी ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया।

बैठक के दौरान सदस्यों ने कोडरमा-धनवार-गिरिडीह होते हुए कोलकाता जाने वाली ट्रेन का ठहराव धनवार रेलवे स्टेशन पर करवाने, धनवार में नियमित विद्युतापूर्ति बहाल कराने और बिना कोई सुविधा दिए नगर वासियों के होल्डिंग टैक्स वसूलने इत्यादि पर भी लोगों ने विचार-विमर्श किया। पूर्व विधायक ने कहा कि बिना कोई विकास कार्य किये धनवार नगर वासियों से होल्डिंग टैक्स वसूली करने पर रोक लगाने के लिए भी मुख्यमंत्री से बात करेंगे। कहा कि बिना कोई कार्य किये होल्डिंग टैक्स वसूलना उचित नहीं है। कहा कि सरकार को इस पर रोक लगानी चाहिए।

कहा कि वे इस मुद्दे पर भी मुख्यमंत्री से बात करेंगे और उन्हीं के निर्देशानुसार कोई निर्णय लेंगे। उन्होंने नगर पंचायत स्तर के पदाधिकारियों का गठन करते हुए विकेंद्र कुमार साहू को अध्यक्ष, आरती साहा को उपाध्यक्ष जबकि धनराज निषाद व राहुल कुमार वर्मा को कोषाध्यक्ष मनोनीत किया है। बैठक में निरंजन सिंह, सफीक अंसारी, जितेंद्र रविदास, सिकू मोदी, सचिन कुमार, दिनेश कुमार, राहुल कुमार, रोहित कुमार स्वर्णकार, विनय कुमार,नबाब अली, इस्लाम, मिनहाज अंसारी, मृत्युंजय कुमार, इजरायल अंसारी आदि जेएमएम कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

खबरें और भी हैं...