पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

आवेदन:गुहार: दंपती ने लगाया रंगदारी मांगने का आरोप, एसपी को दिया आवेदन

साहिबगंज10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इस बात की खबर गांव में फैल गई कि उसे जमीन के मुआवजे से लाखों रुपया मिलने वाला है

तालझारी थाना क्षेत्र अंतर्गत महाराजपुर के कल्याणी बाखर टोला निवासी बाबूलाल मड़ैया पिता नाथू मड़ैया ने पुलिस अधीक्षक को आवेदन देते हुए जान माल की रक्षा की गुहार लगाई है। दिए आवेदन में उसने बताया कि लोहार का काम करके अपने परिवार का भरण पोषण करता है। उसकी पुश्तैनी जमीन मौजा कल्याणी 15 जमाबंदी नंबर 216 में उत्तराधिकार में प्राप्त हुई है। उक्त ज़मीन का कुछ हिस्सा सरकार ने एनएच-80 के लिए अधिग्रहण कर लिया है। जिसका मुआवजा लगभग 14 लाख रुपया है। इसमें से आधा 7 लाख रुपये उसे मिलने वाला है। इस बात की खबर गांव में फैल गई कि उसे जमीन के मुआवजे से लाखों रुपया मिलने वाला है।

मन्ता यादव पिता स्वर्गीय बिदु यादव, साकिन महाराजपुर, मीना बाजार, थाना तालझारी और उसके साथ दो व्यक्ति जिसे देखकर पहचान सकते हैं,16 सितंबर की रात 2 बजे उसके घर का दरवाजा खटखटा कर उसे उठाया और देसी कट्टा दिखाते हुए रंगदारी में 1 लाख रुपये पहुंचा देने की बात कहते हुए नहीं देने पर दियारा ले जाकर जान से मारने की धमकी दी। उसके लोहार का सामान घर के बगल के गड्ढे में फेंक दिया। दूसरे दिन सुबह 7:00 बजे जब अपनी भट्टी चला रहा था। तीनों पुनः उसके पास आये और कहा कि बैंक खुलते ही 1 लाख रंगदारी पहुंचा देना। नहीं तो रात में दियारा ले जाकर उसे और उसके परिवार को काट कर फेंक देंगे। घटना से भयभीत हो कर उसने मुखिया के पास जाकर सारी बात बताई। तब मुखिया ने थाना प्रभारी तालझारी से बात की। तो उन्होंने एसपी के पास गुहार लगाने की सलाह दी। इधर एसपी ने मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें