पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विस्फोट:घर में हुए विस्फोट से चार की मौत मामले में फॉरेंसिक टीम ने की जांच, घर का मुखिया बुधन राय गिरफ्तार

तिसरीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • तिसरी अंतर्गत गुमगी पंचायत के खिड़किया मोड़ गांव में विस्फोट से 4 लोगों की हुई थी मौत

तिसरी थाना अंतर्गत गुमगी पंचायत के खिड़किया मोड़ गांव में विस्फोट से 4 लोगों की मौत के साथ पक्का मकान जमींदोज मामले की जांच करने फॉरेंसिक टीम पहुंची। जांच में स्पष्ट हुआ कि गैस सिलेंडर फटने से नहीं बल्कि शक्तिशाली विस्फोटक पदार्थ के विस्फोट से ही इतना बड़ा हादसा हुआ है। जांच के दौरान घटनास्थल पर जेसीबी मशीन से जगह-जगह गड्ढा करा कर लगभग दो घंटे तक जांच की गई, जिसमे कई साक्ष्य मिले। फॉरेंसिक साइंस झारखंड के डिप्टी डायरेक्टर बीके ठाकुर ने बताया डेटोनेटर और जिलेटिन साक्ष्य के रूप में मिले हैं। यह एक बहुत ही भयावह विस्फोटक पदार्थ है। इससे पहाड़ व चट्‌टान तोड़ा जाता है।

घटनास्थल पर दोनों का एक साथ मिलना यह साबित करता है कि जिलेटिन और डेटोनेटर के विस्फोट से ही मकान ध्वस्त हुआ और चार लोगों की जान गई। हालांकि फोरेंसिक टीम की जांच में हुए खुलासे के बाद घटना का मुख्य जिम्मेवार उसी घर मुखिया बुधन राय को माना गया। घर का मुखिया बुधन राय ने बताया कि पूना महतो उसके घर में विस्फोटक हमेशा रखता था। कुछ दिन पहले भी पूना ने जिलेटीन व डेटोनेटर रखने के लिए दिया था। जिसे एक ड्राम में रखकर कमरे में रखा था। इस मामले में बुधन राय के खिलाफ तिसरी थाने में गैर इरादतन हत्या के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कर गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत बुधन राय पिता स्व लालजीत राय पीड़ित को घर में विस्फोटक रखने के आरोप में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। दूसरा मुख्य आरोपी पूना महतो पिता डेगन महतो डेटोनेटर सप्लायर की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें