मंत्री बोले:क्षेत्र के विकास के लिए कार्य करें सभी पंचायत प्रतिनिधि

गढ़वाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के रंका मोड़ स्थित गुपुत वाटिका में शनिवार को रंका अनुमंडल के नव निर्वाचित जनप्रतिनिधियों का अभिनंदन समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी और झामुमो नेता स्व दुर्गा सोरेन की तस्वीर पर माल्यार्पण कर किया।

सभी नवनिर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को शॉल ओढ़ाकर, माला पहनाकर व बुके प्रदान कर स्वागत किया। इस दौरान रमकंडा प्रखंड के दो नव निर्वाचित भाजपा समर्थित जनप्रतिनिधियों सुषमा देवी और सुरजी देवी ने अपने परिजन सुदामा राम व नंदलाल राम सहित समर्थकों के साथ झामुमो का दामन थाम लिया।

मंत्री ने माला पहनाकर सभी को पार्टी में शामिल किया। मौके पर मंत्री ने कहा कि पंचायतीराज व्यवस्था के शिल्पकार पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की पुण्यतिथि के मौके पर पंचायतों के लिए नव निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को सम्मानित किया जा रहा है।

पंचायतीराज व्यवस्था संचालित होने से राजीव गांधी का सपना साकार हो रहा है। उन्होंने कहा कि सभी नव निर्वाचित जनप्रतिनिधि पूरी निष्ठा के साथ अपने क्षेत्र के विकास के लिए तन मन से कार्य करें। इनके प्रयास से ही अंतिम व्यक्ति तक विकास कार्य पहुंच सकता है।

मंत्री ने कहा कि सभी नव निर्वाचित जनप्रतिनिधि आपस में समन्वय बनाकर विकास के कार्यां को मूर्त रूप दें। तभी इनका निर्वाचन सार्थक होगा एवं ग्रामीणों को सही मायने में लाभ मिल पाएगा। उन्होंने कहा कि यह चुनाव दलगत आधार पर नहीं हुआ है फिर भी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी कहे जाने वाली भाजपा ने अपना उम्मीदवार घोषित किया।

पूर्व विधायक सत्येंद्रनाथ तिवारी अपने समर्थकों के लिए प्रचार-प्रसार करने लगे, तब झामुमो कार्यकर्ताओं ने एकजुटता के साथ जीत का परचम लहलाया। मंत्री ने कहा कि भाजपा को पंचायतों में भी प्रत्याशी नहीं मिल रहे हैं। भाजपा मीडिया व सोशल मीडिया का इस्तेमाल अपने फायदे के लिए करती है।

यदि आज उनके समर्थित दो-चार उम्मीदवार भी जीत गए होते तो वे पूरे जिले में अपने पक्ष में माहौल बनाकर प्रसन्न हो रहे होते। झामुमो कार्यकर्ता जमीन से जुड़े हुए हैं और वे जनहित का कार्य करने में विश्वास रखते हैं। उन्होने कहा कि पूर्व की सरकार जनता दरबार लगाती थी, परंतु हेमंत सरकार ने सरकार आपके द्वार कार्यक्रम चला रही है।

जिला 20 सूत्री उपाध्यक्ष नितेश सिंह ने कहा कि आज ऐतिहासिक रूप से रंका अनुमंडल में वे पंचायत चुनाव में 90 प्रतिशत से अधिक झामुमो समर्थित प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है। पूर्व विधायक ने जी जान लगाकर पंचायत चुनाव में भाजपा समर्थित प्रत्याशियों को जीताने का प्रयास किया परंतु कहीं भी सफलता नहीं मिली।

सभी पंचायतों में भाजपा समर्थित प्रत्याशी तीसरे और चौथे नंबर पर रहे। मंत्री द्वारा लगातार किए जा रहे विकास कार्यों का ही परिणाम है कि आज पंचायत चुनाव में झामुमो समर्थित प्रत्याशियों ने परचम लहराया।

खबरें और भी हैं...