खरौंधी की चंदनी में गोकशी की घटना:5 झोपड़ीनुमा दुकान में लगाई आग फरार आरोपियों के लिए छापेमारी जारी

खरौंधी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

खरौंधी प्रखंड मुख्यालय में गोकशी का मामला उग्र होता जा रहा है। घटना से आक्रोशित लोगों ने जहां रविवार को खरौंधी थाना के समक्ष जमकर हंगामा किया। वही रविवार की देर रात घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने इस घटना में शामिल एक समुदाय विशेष के लोगों के झोपड़ी नुमा 5 दुकानों में आग लगा दी।

बाद में ग्रामीणों के प्रयास से इस आग पर काबू पाया गया। यह दुकान गौकशी के आरोपियों का बताया जाता है। बताया जा रहा है कि अज्ञात लोगों ने आरोपियों के मुर्गा दुकान में आग लगाई है। इससे दुकान जल कर राख हो गई। वहीं कई दुकान जलने से बचे। बताया गया कि घटना शनिवार रात हुई थी। रविवार सुबह क्षेत्र में इसकी सूचना आग की तरह फैल गई।

विभिन्न गांवों और संगठनों के लोगों ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाने का घेराव किया। साथ ही एक आरोपी मनव्वर अंसारी की प्रखंड मुख्यालय स्थित दुकान भी तोड़ दी और बाजार भी बंद रखा। इधर, पुलिस ने प्रतिबंधित पशु काटने के आरोप में अबतक सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

सुरक्षा के लिए गिरफ्तार महिलाएं थाने लाईं गईं

पुलिस पकड़े गए लोगों मनौवर अंसारी, अजमेर अंसारी, नसरूम अंसारी, मुख्तार अंसारी व एक अन्य से पूछताछ कर रही है। फरार लोगों को पकड़ने के लिए पुलिस छापेमारी जारी है। वही रविवार को खरौंधी पुलिस ने गौकशी में संलिप्त मनौवर अंसारी के घर से दो महिला को भी गिरफ्तार किया है। खरौंधी थाना के समक्ष लोगों की हुजूम व भीड़ में लोगों के आक्रोश को देखते हुए प्रशासन ने दोनो महिला को केतार थाना ले गई। उधर मामले को लेकर पुलिस प्रशासन के अधिकारी शांति पसंद लोगों के साथ माहौल को सामान्य बनाने में लगे हुए हैं।

पूरे इलाके में विरोध

घटना पुरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गई। पूरे क्षेत्र से घटना के विरोध में हिन्दू समाज के लोग खरौंधी थाना पहुंचने लगे। रविवार कोहिन्दू समाज के लोगों की भीड़ थाना के पास लग गई। थाने का घेराव किया गया था। वे कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

खबरें और भी हैं...