गढ़वा में पांच दुकान जलकर राख:प्रतिबंधित मांस बेचने के आरोप में उग्र थी भीड़, अज्ञात लोगों ने रात में लगा दी आग

गढ़वा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गढ़वा में पांच दुकान जलकर राख - Dainik Bhaskar
गढ़वा में पांच दुकान जलकर राख

गढ़वा में प्रतिबंधित मांस बेचने के आरोपियों की दुकान में अज्ञात लोगों ने आग लगा दी। यह मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है, रविवार को भी आरोपियों ने दुकानों पर हमला कर दिया था। दुकान जलकर पूरी तरह राख हो गयी। घटना गढ़वा के खरौंधी थाना क्षेत्र के खरौंधी बाजार की है। पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
पांच दुकान जलकर राख

इस आगजनी में पांच दुकानें जलकर राख हो गयी। पांच दुकान में से चार दुकान पर प्रतिबंधित मांस बेचने का आरोप था। इन 5 दुकानों में एक दुकान प्रजापति और चार दुकानें आरोपियों की थीं । इस घटना को लेकर पहले भी गढ़वा में हंगामा हुआ था। आक्रोशित लोगों ने मवेशी काटने के आरोपियों की झोपड़ीनुमा दुकानों में जमकर तोड़फोड़ की थी। रविवार की रात लगभग साढ़े दस बजे अज्ञात लोगों ने दुकानों मे आग लगा दी है।
चापाकल के पानी से आग पर पाया गया काबू
दुकान में आग लगता देख विवाह समारोह में शामिल होने जा रहे रमेश जायसवाल ने आग बुझाने की पूरी कोशिश की लेकिन आग पूरी तरह फैल गयी थी। आग ने आसपास की दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया लेकिन ज्यादा दूर तक यह आग नहीं फैली नहीं तो बड़ा हादसा हो सकता था। थाना प्रभारी गश्ती के दौरान वहां पहुंचे। इसके बाद नजदीक के चापाकल से पानी लाकर आग पर डाला गया। जिनकी दुकानों में सबसे ज्यादा नुकसान हुआ है उनमें मनव्वर अंसारी, अजमेर अंसारी, सजमेर अंसारी एवं गुड्डू अंसारी शामिल हैं।
पूरे इलाके में दहशत का माहौल
इस घटना के बाद पूरे बाजार में दहशत का माहौल है। दुकान संचालकों को डर है कि यह आग उनकी दुकान तक भी पहुंच सकती थी। आक्रोशित लोगों ने दुकानें बंद कराने के दौरान ही इन दुकानों को रविवार को क्षतिग्रस्त कर दिया था। संभवत : उनमें से कुछ लोग इस आगजनी में शामिल हों।
आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भरोसा
दुकानदारों ने दुकानों में आग लगाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। थाना प्रभारी ने बताया कि गश्ती के दौरान हम लोगों ने देखा कि आग फैल गयी है। लोगों की मदद से सिपाहियों ने सही समय पर आग पर काबू पा लिया। हम पूरे मामले की जांच कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...