आने-जाने वाले रास्ते को लेकर था विवाद:रास्ते के विवाद में बड़े भाई ने पुत्र के साथ मिलकर छोटे भाई को मारी गोली...मौत

गढ़वाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटना के बाद रोते बिलखते परिजन । - Dainik Bhaskar
घटना के बाद रोते बिलखते परिजन ।

गढ़वा थाना क्षेत्र के केरवा सुखबाना गांव में अज्ञात अपराधियों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। मृतक शिव यादव 47 वर्ष केरवा सुखबाना गांव का रहने वाला था। घटना शनिवार की सुबह करीब 7:30 बजे की है। जानकारी के अनुसार शिव यादव मोटरसाइकिल से घर लौट रहे थे।

इस दौरान पहले से घात लगाकर बैठे अपराधियों ने उनके घर से करीब 150 गज की दूरी पर उन्हें रोक लिया तथा कनपटी व सीने में सटाकर गोली मार दी। कनपटी में एक तथा सीने में दो गोली मारी गई है। इसके बाद अपराधी वहां से फरार हो गए।

घटना के संबंध में मृतिका की पत्नी सुखदा देवी ने बताया कि पंकज यादव अपने भूमि में आने जाने के लिए रास्ता का बनाया था। जिसे लेकर पंकज यादव के द्वारा हमेशा उस रास्ते से गुजरने से मना किया जा रहा था। इसी बात को लेकर विवाद उत्पन्न हुई थी।

उसकी पत्नी ने कहा कि पंकज यादव सहित अन्य लोगों के द्वारा मिलकर मेरे पति का गोली मारकर हत्या किया गया है। इस घटना की सूचना मिलने पर गढ़वा थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में ले लिया।

तथा पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल ले आई है। इस संबंध में थाना प्रभारी कृष्ण कुमार ने कहा कि सुखबाना गांव में रास्ता को लेकर विवाद उत्पन्न हुआ था। जिसमें गोली मारकर शिव यादव नामक व्यक्ति का हत्या किया गया है। सूचना मिलते ही पुलिस शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल ले आई है। फिलहाल पुलिस उक्त मामले में छानबीन शुरू कर दिया है।

दरोगा यादव व शिव यादव के बीच पहले से ही रास्ता को लेकर विवाद था

शाम छह बजे तक शिव यादव की हत्या के मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं कराई गई थी। बताया जा रहा है कि मृतक के पुत्र बाहर रहते हैं। जबकि पति की हत्या के बाद शिव यादव की पत्नी की हालत खराब है। मृतक की पत्नी के बयान के अनुसार शिव यादव की हत्या उनके सगे भतीजा पंकज यादव ने ही अपने पिता दरोगा यादव के साथ मिलकर की है।

बताया जा रहा है कि दरोगा यादव व शिव यादव के बीच पहले से ही रास्ता को लेकर विवाद चल रहा था। मृतक शिव यादव चार भाई थे। इनमें सबसे छोटे भाई सुरेंद्र यादव की पत्नी आशा देवी नवादा पंचायत से मुखिया प्रत्याशी हैं।

इस संबंध में पुलिस अधीक्षक अंजनी कुमार झा ने बताया कि हत्या में मृतक के भतीजा के संलिप्त होने की बात सामने आई है। उन्होंने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है। अभियुक्तों की गिरफ्तारी का प्रयास किया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...