अयोग्य लाभुकों के द्वारा राशन का लाभ लेने का शिकायत:एमओ ने की जन वितरण दुकानों की जांच

मझिआंव2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

अंचलाधिकारी सह एम ओ राम जी प्रसाद गुप्ता के द्वारा प्रखंड क्षेत्र के जन वितरण प्रणाली दुकान से अयोग्य लाभुकों के द्वारा राशन का लाभ लेने का शिकायत के आलोक में लोगों के खिलाफ जांच किया गया। वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीरबंधा दुर्गा स्वयं सहायता समूह अध्यक्ष संतरा देवी खुद राशन का लाभ ले रही हैं। जबकि पति के नाम जेसीबी, ट्रैक्टर, मोटरसाइकिल, पक्का मकान है। साथ ही मृतक व्यक्ति का भी राशन का लाभ लिया जा रहा है।

वहीं दूसरी ओर आछोडीह सझरी कुंवर पति स्वर्गीय सरयू दुबे मृत्यु के बाद एवं आलीशान पक्का मकान होने बावजूद भी डीलर अंतू प्रजापति के यहां से राशन का लाभ लिया जा रहा है। वहीं चंदवा में सवेदा बीबी स्वर्गीय इम्तियाज खान मृत्यु के बाद भी राशन का उठाव जारी होने की शिकायत में आलोक जांच की गई।

साथ ही चंदना में ही अशफाक खान सरकारी अस्पताल से रिटायर्ड कर्मी के द्वारा भी राशन का लाभ समुह के डीलर रूस्तम खान के यहां से लिया जा रहा है। बताते चलें कि कुछ लोगों का कहना है कि सब कुछ जानते हुए भी डीलर राशन वितरण कर रहे हैं क्या इसमें डीलर का मिलीभगत नहीं कहा जा सकता है। वही जांच के संबंध में विशेष जानकारी देते हुए प्रखंड खाद आपूर्ति पदाधिकारी रामजी प्रसाद गुप्ता ने कहा कि शिकायत के आलोक में जांच किया गया। जिसका जांच रिपोर्ट जिला के वरीय पदाधिकारी को भेज दी गई है। साथ की कहा कि कई जन वितरण प्रणाली दुकानों का भी निरीक्षण किया गया। वहीं जांच के दौरान अंचल कर्मी राहुल कुमार भी उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...