नहीं मिली सफलता:अपराधियों ने मिट्टी के घर पर की बमबारी घरवाले दूसरे हिस्से में थे... इसलिए बच गए

गढ़वा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घटना स्थल पर खोजी कुत्ता। - Dainik Bhaskar
घटना स्थल पर खोजी कुत्ता।

बिशनपुरा थाना क्षेत्र के अमहर खास पंचायत अंतर्गत कोइरी टोला निवासी बनारसी मेहता के घर पर अज्ञात लोगों ने बमबारी की। इस घटना में बनारसी मेहता का घर क्षतिग्रस्त हो गया। घटना में किसी भी तरह के जानमाल की क्षति नहीं हुई है। घटना सोमवार व मंगलवार की रात करीब 1:00 बजे की बताई जा रही है। घटना के बाद से क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है। घटना की सूचना के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है। खोजी कुत्ते को बुलाया गया है।

घटना के संबंध में आसपास के लोगों ने बताया कि बम विस्फोट की आवाज़ इतनी तेज थी कि दो किलोमीटर दूरी तक इसकी आवाज़ सुनाई दी। बम विस्फोट की घटना में बनारसी मेहता के घर का पिछला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया है। घटना की जानकारी मिलते ही मुखिया ललित नारायण सिंह पीड़ित परिवार के घर गए। उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को भी दिया। जानकारी मिलने के बाद घटनास्थल पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रमोद कुमार केसरी, पुलिस इंस्पेक्टर राजेश कुमार तथा थाना प्रभारी बुधराम समद पीड़ित के घर जाकर तहकीकात शुरू कर दी है।

अपराधियों ने 150 मीटर की दूरी से घटना को अंजाम दिया है। घर से लगभग 150 मीटर की दूरी तक एक बिजली का तार पाया गया है। जिससे साफ प्रतीत होता है कि इसी तार के जरिये विस्फोट को अंजाम दिया गया है। बनारसी मेहता के भाई बलिराम मेहता ने बताया कि विस्फोट की आवाज़ सुनकर हमलोग पूरी तरह से सहम गए।

मंगलवार की सुबह बड़ी संख्या में लोग बनारसी मेहता के घर पहुंच कर मामले की जानकारी ले रहे है। वही इस घटना से परिजनों के अलावे आस-पास के लोगो मे भी दहशत देखा जा रहा है। मामले को लेकर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी ने कहा कि मामले का अनुसंधान जारी है । अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। संलिप्त लोगों की गिरफ्तारी जल्द ही होगी।

इस घटना में संलिप्त लोगों की खोज के लिए पुलिस ने खोजी कुत्ते की मदद ली। लेकिन पुलिस को अपराधियों तक पहुंचने में सफलता नहीं मिल सकी। बताया जाता है कि खोजी कुत्ता आसपास घूमता रहा। काफी प्रयास के बाद भी जब खोजी कुत्ता से अपराधियों तक पहुंचने में कोई सफलता नहीं मिल सकी। तो पुलिस ने इसे रोक दिया।

प्रभावित परिवार के लोगों ने कहा कि उन्हें इस बात की जानकारी नहीं है कि कौन इस तरह की घटना को अंजाम दिया है। उक्त लोगों ने कहा कि उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है। लेकिन आखिर उनके घर को ही निशाना क्यों बनाया गया यह भी सवाल खड़ा होता है। परिवार के लोग इस घटना के बाद काफी दहशत में हैं। लोगों को समझ में नहीं आ रहा है कि आखिर इस घटना के पीछे घटना को अंजाम देने वाले लोगों की मनसा क्या है।

खबरें और भी हैं...