ईओ ने कहा:सफाई कर्मियों के मोहल्ले में ही नि:शुल्क कोचिंग कक्षाएं भी चलाने की है योजना

गढ़वाएक महीने पहलेलेखक: मो एनाम खान
  • कॉपी लिंक
बैठक करते नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी व अन्य। - Dainik Bhaskar
बैठक करते नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी व अन्य।

नगर परिषद के द्वारा लगातार नई पहल की जा रही है। इस संबंध में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी संजय कुमार ने कहा कि नगर परिषद में कार्यरत स्वच्छता कर्मियों के परिवारों के सुख-दुख में नगर परिषद सदैव सहभागिता निभाता रहा है।

उसी क्रम में अब निकाय में कार्यरत स्वच्छता कर्मियों के बच्चों को स्कूली विषयों के साथ साथ कैरियर उन्मुख प्रतियोगी परीक्षाओं से संबंधित निशुल्क कोचिंग व्यवस्था उपलब्ध करवाने हेतु नगर परिषद तैयारी कर रहा है।

कार्यपालक अधिकारी ने बच्चों तथा अभिभावकों के साथ की बैठक: रविवार को अपराह्न में नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी संजय कुमार ने टंडवा में अवस्थित स्वच्छता कर्मियों के मोहल्ले में जाकर ऐसे लगभग 50 परिवारों के बच्चों तथा कुछ अभिभावकों के साथ बैठक कर उनकी राय जानी। बच्चों तथा अभिभावकों ने नगर परिषद के इस प्रस्ताव का खुशी-खुशी स्वागत किया।

जूनियर-सीनियर बच्चों के लिए अलग-अलग रहेगी कोचिंग

नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि यहां रह रहे ऐसे बच्चों जो विभिन्न स्कूलों की छोटी कक्षाओं में पढ़ रहे हैं। उनके लिए अंग्रेजी तथा गणित आदि की कोचिंग कक्षा चलाई जाएगी। वहीं दूसरी ओर ऐसे बच्चे जो मैट्रिक या उससे ऊपर की कक्षा में पढ़ रहे हैं।

उनके लिए प्रतियोगी परीक्षाओं से संबंधित करियर उन्मुख कक्षाएं चलाए जाने की योजना है। उन्होंने बताया कि उक्त कक्षाएं निकटवर्ती वार्ड विकास केंद्र में संचालित की जाएंगी। उन्होंने बताया कि उक्त कक्षाओं के आयोजन में शहर के निजी प्रायोजकों व स्वैच्छिक कार्यकर्ताओं की भी मदद ली जा सकेगी।

हर बच्चे में छिपी होती हैं अपार संभावनाएं
मौके पर मौजूद पूर्व पार्षद तथा नगर परिषद के विधायक प्रतिनिधि जितेंद्र सिन्हा ने कहा कि प्रतिभा अमीरी और गरीबी की मोहताज नहीं होती है। हर बच्चे में अपार संभावनाएं छिपी रहती हैं।।जरूरत होती है तो उसको निखारने की तथा सही मार्गदर्शन देने की।

उन्होंने कहा कि इस दिशा में इस छोटी सी सकारात्मक पहल करने के लिए कार्यपालक पदाधिकारी संजय कुमार की कोशिश सराहनीय है।

इस दौरान नगर परिषद के सहायक कर दरोगा राजकुमार, अनिल कुमार के अलावा स्वच्छता कर्मी परिवारों से सुनील राम, दिलीप राम, जगन राम, राजूराम, रेखा देवी, कृष्णा राम, सरजू राम, चंदन राम,रविंद्र राम, रानी देवी, पानवा देवी, सोनवा देवी, बेबी देवी, मधु देवी ,बिजली रानी आदि सहित बड़ी संख्या में बच्चे मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...