प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं करने की अपील:समय पर लोन चुकाने पर वेंडरों को ज्यादा ऋण

गिरिडीहएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

समय पर बैंक को ऋण चुकता करने वाले स्ट्रीट वेंडरों को निगम की ओर से बढ़ा के ऋण देने का प्रावधान किया गया है। ताकि वे और रोजगार को बढ़ा सके और कारोबार से अधिक आमदनी कर सकें। प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि योजना से जो फुटपाथ विक्रेता 10,000 का लोन चुकता कर दिए हैं, वे 20 हजार का लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं और जिनका 20,000 का लोन चुकता हो चुका है वे 50 हजार लोन के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आवेदक आवेदन करने एवं ई-केवाईसी के लिए कार्यालय अपने साथ आधार कार्ड और आधार से जुड़ा हुआ मोबाइल साथ लाना आवश्यक है। जो फुटपाथ विक्रेता अपना आईडी कार्ड और वेंडिंग सर्टिफिकेट नहीं ले गए है, निगम से प्राप्त कर सकते हैं।

दीनदयाल अंत्योदय योजना-राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन कोषांग में सभी सामुदायिक साधन संगठनकर्ता और सामुदायिक साधन सेवियों के साथ बैठक की गयी।बैठक में वन, पर्यावरण एवं जलवायु मंत्रालय, भारत सरकार के अधिसूचना के आधार पर 75 माइक्रोन से कम के प्लास्टिक को 1 जुलाई 2022 से प्रतिबंधित होने की चर्चा की गयी। सभी सीआरपी को निर्देश दिया गया कि समूहों में बैठक कर और एरिया लेवल फेडरेशन द्वारा जागरूकता रैली भी निकाली जाए।

खबरें और भी हैं...