डांस पर शुरू हुआ राजनीति का दौर:बार बाला के साथ बागोडीह के मुखिया ने लगाए ठुमके, वीडियो वायरल

सरिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मंच पर थिरकते मुखिया। - Dainik Bhaskar
मंच पर थिरकते मुखिया।

गिरिडीह जिले के रंगीले मुखिया में से एक बागोडीह मुखिया धनेश्वर साव हैं। जो न सिर्फ रंगीन मिजाज के हैं, बल्कि ठुमके भी ठीक लगाते हैं। बार बालाओं को थिरकते देख मुखिया जी खुद को रोक नहीं पाए और बार बाला पर नोटों की बौछार करते हुए खुद ठुमके लगाने लगे। भोजपुरी के फूहड़ गाने पर मुखिया जी के अश्लील ठुमके देख स्थानीय लोग हैरत में पड़ गए। जबकि धनेश्वर साव वर्तमान में सरिया प्रखण्ड के बागोडीह पंचायत के न सिर्फ वे नव निर्वाचित मुखिया हैं, बल्कि सरिया स्थित संत जेवियर पब्लिक स्कूल के निदेशक भी हैं। जहां करीब 1200 से अधिक बच्चे पढ़ाई करते हैं। यानि दोनों पद सामाजिक प्रतिष्ठा की है।

बावजूद आर्केस्ट्रा कार्यक्रम के दौरान एक बाला डांसर के साथ फूहड़ डांस करने से उन्होंने परहेज किया। लेकिन जनता भी कहां चूकने वाली थी, लोगों ने मौके पर ही मुखिया जी के डांस का पूरा वीडियो मोबाइल में कैद कर लिया और सोशल मीडिया पर वायरल किया। जहां लोग बड़े ही चाव से देखकर वीडियो का लाइक व कमेंट्स कर रहे हैं। दरअसल बागोडीह पंचायत में ही 22 जून को एक शादी समारोह में आर्केस्ट्रा कार्यक्रम था, उसमें मुखिया भी आमंत्रित थे। जहां उन्होंने बार बाला के साथ भोजपुरी गाने पर फूहड़ डांस कर सब को हैरत में डाल दिया।

स्थानीय लोगों ने की कड़ी निंदा

स्थानीय लोगों ने मुखिया के इस फूहड़ डांस की कड़ी निंदा की है। कहा कि बागोडीह पंचायत की जनता ने इस बार काफी उम्मीद व भरोसा के साथ चुनाव उन्हें मुखिया पद पर जीत दिलाई। वे अपने विद्यालय का डायरेक्टर भी हैं, उनकी इस अश्लील हरकत ने पूरे पंचायत के लोगांे को शर्मसार किया है। अभिभावकों ने भी नाराजगी जताई है कि जिस स्कूल में उनके बच्चे पढ़ रहे हैं उस स्कूल के डायरेक्टर की इस हाल ने चिंता बढ़ा दी है।

दूसरी तरफ मुखिया के अश्लील डांस पर राजनीतिक दलों ने भी तूल देना शुरू कर दिया है। माले प्रखण्ड सचिव भोला मंडल ने कहा कि जनता ने जो गलती की है, उसका सजा पांच सालों तक उन्हें भुगतना पड़ेगा। जब जनता धनबल पर लोगों को जीत दिलाएगी तो अच्छे जनप्रतिनिधि की कल्पना वे नहीं कर सकते हैं।

पूर्व प्रमुख रामपति प्रसाद ने कहा कि जनप्रतिनिधियों का भी निजी जीवन है, मगर ऐसे फूहड़ व अश्लील गानों पर महिला नर्तकी के साथ सार्वजनिक मंच पर डांस करना उचित नहीं है। एक जिम्मेवार जनप्रतिनिधि व शिक्षण संस्थान के मालिक को ये सब शोभा नहीं देती है। बहरहाल मुखिया जी का वायरल वीडियो फिलहाल इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है।

धनेश्वर साव ने कहा- नर्तकी के साथ डांस करना मेरा गलत कदम, आगे नहीं होगा
इधर मुखिया धनेश्वर साव का कहना है कि राजनीतिक प्रतिशोध में किसी ने वीडियो वायरल किया है। डांस करना भी जीवन की एक कला है, इसे कोई गलत नहीं कह सकता है, गांव की शादी थी और शादी समारोह में अपने उत्साह को वे रोक नहीं पाए और मंच पर डांस करने लगे। लेकिन आर्केस्ट्रा के दौरान महिला नर्तकी के साथ डांस करना गलत कदम रहा है। इसके लिए खुद ग्लानि हो रही है। उन्होंने बागोडीह पंचायत की जनता व उनके स्कूल के बच्चों के तमाम अभिभावकों से इसके लिए क्षमा याचना की है।

खबरें और भी हैं...