आजादी का अमृत महोत्सव:शहर को किया साफ-सुथरा, संदेश, लोग खुद आसपास को सुंदर बनाएं

गुमला18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
रैली में शामिल अधिकारी व अन्य। - Dainik Bhaskar
रैली में शामिल अधिकारी व अन्य।

गुमला नगर परिषद ने स्वच्छता लीग का शुभारंभ किया। इस आयोजन के जरिए शहरी इलाके में सफाई अभियान चलाया जाएगा और लोगों को भी सफाई के प्रति जागरूक किया। स्वच्छ अमृत महोत्सव के तहत देशभर में शुरू हुए इंडियन स्वच्छता लीग के पहले दिन नगर परिषद क्षेत्र की टीम गुमला ग्लेडिएटर्स ने भी शहर में चार विभिन्न आयोजन कर अभियान में भागीदारी सुनिश्चित की। किंतु स्वच्छता के इस कार्यक्रम में पहली बार ऐसा हुआ कि नप अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित किसी भी वार्ड पार्षद ने हिस्सा नहीं लिया। जबकि उन्हें शामिल होने का संदेश दिया गया था। कहा जा रहा है कि कुछ समय से ईओ से ये प्रतिनिधि नाखुश हैं। कार्यक्रम में ईओ संजय कुमार, ब्रांड एंबेसडर अजय किशोर नाथ पांडेय, रुपाश्री शर्मा, नगर प्रबंधक हिमांशु मिश्रा, हेलाल अहमद आदि मौजूद थे।

नप ईओ ने कहा- शहरवासी आगे बढ़ कर दें सुझाव, उस पर गंभीरता से अमल करेंगे

कार्यपालक पदाधिकारी संजय कुमार ने बताया कि शहर की स्वच्छता को लेकर रोज नए नए अंदाज में विभिन्न स्वच्छता कार्यक्रमों की श्रंखला 2 अक्टूबर तक सतत रूप से जारी रहेगी। संजय कुमार ने शहर के युवाओं, बुद्धिजीवियों व जागरूक लोगों से अनुरोध किया है कि यदि उनके मन में शहर की साफ-सफाई को लेकर कोई सुझाव है। कोई नवाचारी आइडिया है, तो वे नगर परिषद के साथ जरूर साझा करें। उनकी प्रतिक्रिया व सुझाव पर अमल किया जाएगा।

रॉक गार्डन परिसर से कचरा हटाया

स्वच्छता शपथ के बाद सैकड़ों लोगों ने एकजुटता का प्रदर्शन करते हुए पैदल मार्च किया। इस रैली सह पैदल मार्च में निकाय के कर्मचारियों के अलावा शहर के प्रबुद्ध लोग तथा स्वच्छता ब्रांड एंबेसडर सम्मिलित हुए। नारों, गानों और झंडों के साथ निकाली गई। इस रैली के माध्यम से लोगों को स्वच्छता के महत्व का संदेश देने का प्रयास किया गया। लगभग 200 की संख्या में लोगों ने भगवान बिरसा मुंडा एग्रो पार्क में स्वैच्छिक रूप से स्वच्छता अभियान चलाया। यहां पर समुचित साफ-सफाई के बाद गुमला ग्लेडिएटर्स टीम ने रॉक गार्डन परिसर में स्वैच्छिक श्रमदान देकर सघन स्वच्छता अभियान चलाया। इस पूरे अभियान के क्रम में वोलेंटियर्स का जोश देखने लायक रहा।

खबरें और भी हैं...