हाथी का तांडव:जारी में हाथी ने युवक को कुचला, मौत

गुमला15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जारी थाना क्षेत्र के सीसीकरमटोली पंचायत अंतर्गत हराटोली गांव के पोटे दोहर स्थित खेत में मंगलवार रात्रि को एक जंगली हाथी ने गांव के ही सुखराम मुंडा उम्र 40 वर्ष कुचलकर मार डाला।

हाथी भगाने गए महिमा बड़ा, सतीश टोप्पो, जवाकिम बड़ा, अजय मुंडा,देवसाय मुंडा अंथन बड़ा, मिकिल एक्का, सहित कई लोगों की जानकारी के अनुसार जंगली हाथी को भगाने के लिए टॉर्च लेकर निकले थे। रात के करीब 8:00 बजे रहा था।ग्रामीण जंगली हाथियों को खदेड़ते खदेड़ते डिप्पा असरो गांव के करीब ले गए।वही पीछे से आ रहे।मृतक सुखराम मुंडा को झुंड से बिछड़े एक जंगली हाथी ने पकड़ लिया और पटक-पटक कर मार डाला।

इसकी खबर जंगली हाथी को भगाने के लिए निकले किसी भी ग्रामीणों को जानकारी नहीं हुई। सभी व्यक्ति हाथी भागकर वापस सुबह 5:00 बजे अपने गांव पहुंचे। जिसके बाद भी घटना की जानकारी किसी को नहीं हुई। 1:00 बजे के करीब गांव के ही एक बुजुर्ग व्यक्ति बैल चराने के लिए खेतों की ओर गया हुआ था। उसने देखा कि गांव के ही सुखराम मुंडा मृत अवस्था में खेतों में पड़ा हुआ है।

इसकी जानकारी गांव वालों को दी। गांव वालों ने पुलिस प्रशासन को दी जिसके बाद अनुमंडल पदाधिकारी रवि जैन,प्रखंड विकास पदाधिकारी सुमन गुप्ता, अंचलाधिकारी रेशमा रेखा मिंज, जिला परिषद सदस्य दिलीप बड़ाईक,थाना प्रभारी अनंत कुमार शर्मा,प्रखंड प्रमुख उर्मिला केरकेट्टा ने घटनास्थल पहुंच कर मामले की जानकारी ली।

वही वन कर्मियों के द्वारा मृतक के परिजन को तत्काल ₹20000 की सहयोग राशि दी गई। साथ ही अनुमंडल पदाधिकारी रवि जैन वन कर्मियों को आदेश दिया कि मृतक के परिजनों को तत्काल सहयोग राशि प्रदान करें।

जिसके बाद कागजी कार्रवाई करते हुए। मुआवजा राशि दिलाई जाए। वही पुलिस ने कागजी कार्रवाई करते हुए मृतक को पोस्टमार्टम के लिए गुमला भेज दिया। वहीं मृतक के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल हो गया है।

खबरें और भी हैं...